उत्तर प्रदेश

लव जेहाद में धोखे से किया प्रेमविवाह, शादी के 6 साल बाद पति की असलियत जान उड़े होश

एक महिला जिसे छह साल पहले एक युवक से प्रेम हो गया यहां तक कि दोनों ने शादी भी कर ली और एक साथ जीने मरने की कसमें भी खाईं। मगर छह साल बाद जब उसे अपने पति की असलियत मालूम चली तो महिला के पांव के नीचे जमीन खिसक गई। लव जेहाद में धोखे से किया प्रेमविवाह, शादी के 6 साल बाद पति की असलियत जान उड़े होश

जी हां, पश्चिमी यूपी के मेरठ में एक कथित लव जेहाद का मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने पति पर धोखे से शादी करने और फिर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। महिला इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने के लिए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ एसएसपी दफ्तर पहुंच गई। पीड़िता ने इस मामले में एसएसपी से न्याय की मांग की है। 

छह साल बाद मालूम चली असलियत  

शिकायत करने पहुंची रीना नाम की एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि शादी के छह साल बाद जब उसके पति ने उस पर धर्म परिवर्तन कराने और रीति रिवाजों का अनुसरण करने  का दबाव बनाया तो उसे पति के धर्म का पता चला।महिला के अनुसार वह कोलकाता में राजू नाम के एक व्यक्ति से मिली जिसके बाद दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया । शादी के छह साल तक वह उसके साथ कोलकाता में ही रही, लेकिन उसके पति ने उस वक्त भी अपना धर्म नहीं बताया।

महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसके साथ धोखे से शादी की है। साथ ही जबरन धर्म परिवर्तन कराने का दबाव भी बनाया है। बजरंग दल के नेताओं के साथ एसएसपी दफ्तर पहुंचकर पीड़िता ने न्याय की मांग की। एसएसपी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए जांच तथा कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

Related Articles

Back to top button