जीवनशैली

लहंगे और सूट को जैकेट देगी स्टाइलिश लुक

नई दिल्ली: सर्दियां शुरू होते ही शादियों का सीजन भी शुरू हो जाता है, ऐसे में ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ स्वेटर और शॉल को कैरी करने की समस्या आती है, क्योंकि यदि इनमें से कुछ भी कैरी किया तो स्टाइलिश नहीं दिखेंगे। इसी को स्टाइलिश दिखाने और ठंड से बचने के लिए इन दिनों लहंगे को स्टाइलिश और फ्यूजन लुक दिया जा रहा है, जिसे कैरी करना बेहद ही आसान है, लहंगे पर जैकेट एलिंगेट, रिच और स्टाइलिश लुक दे रहा है। इन जैकेट्स की खास बात तो यह है कि यह ट्रेडिशनल के साथ वेस्टर्न आउटफिट पर भी कैरी किए जा रहे हैं।

फैशन डिजाइनर रिया ढाल ने बताया कि इन दिनों लहंगे-चुन्नी का मेकओवर कर लहंगा जैकेट कर दिया गया है, इसमें गर्ल्स की डिमांड के अनुसार कई प्रकार के जैकेट डिजाइन किए जा रहे हैं, जो कि यूथ को बहुत पसंद आ रहे हैं। शादी और फंक्शंस के साथ इनका ट्रेंड अब ब्राइडल वियर में भी है। लहंगे से लेकर पार्टी गाउन तक में भी ब्राइड जैकेट्स पहन रही हैं। जैकेट्स पर हैवी वर्क तो लहंगा प्लेन हो सकता है, इसलिए जैकेट्स के जरिये एथनिक वियर को फ्यूजन लुक दिया जा रहा है। इन्हें कैरी करते समय पार्टी में हैवी ज्वेलरी की भी आवश्यकता नहीं है।

लहंगे का इंडो वेस्टर्न लुक
ट्रेडिशनल आउटफिट को यदि इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में कैरी करना हो तो लहंगे के साथ लांग, मीडियम और शॉर्ट जैकेट कैरी कर सकते हैं। इनमें खासतौर पर हैवी एंब्राइड्री वाले लहंगे को हैवी एंब्रायड्री जैकेट या कोट के साथ मैच करें।

ढेरों आॅप्शन
उन्होंने बताया इन जैकेट्स में इतनी स्टाइल हैं कि पहनने वालों के पास आॅप्शंस की कमी नहीं होगी। चाइनीज कॉलर्स, हॉफ कलर विथ आउट कॉलर्स और स्टैंड कॉलर्स भी हो सकते हंै। इन कॉलर्स पर जरी का वर्क भी कराया जा सकता है। यह हैवी एंब्रायड्री और दो रंग के भी हो सकते हैं, यानी आगे का रंग अलग और पीछे का अलग। साथ ही इन जैकेट्स की फुल स्लीव्स और थ्री-फोर्थ स्लीव्स में खूब डिमांड है। इसके फेब्रिक रॉ सिल्क, खादी सिल्क, वेलवेट या नेट हो सकते हैं।

सूट के साथ सिल्वर और गोल्डन
यह अनारकली सूट के अलावा नॉर्मल सूट के साथ भी अच्छा लुक देता है। अपने आउटफिट के कलर के कॉन्ट्रास्ट में जैकेट का कॉम्बिनेशन करें। गोल्डन और सिल्वर एंब्रायड्री की जैकेट्स की तो खूब डिमांड है, क्योंकि यह किसी भी तरह के आउटफिट के साथ मैच हो जाता है। इसी के साथ पेस्टल कलर्स को ड्रेस के अकॉर्डिंग पसंद किया जा रहा है।

मीडियम
ये जैकेट थाई लैंथ तक होता है, जो टेÑडिशनल और मॉडर्न स्टाइल के साथ डिफरेंट पैटर्न्स में अवेलेबल है।

शॉर्ट
यह जैकेट क्राप टॉप की लैंथ के बराबर या थोड़ा सा बड़ा और छोटा भी हो सकता है, ये आउटफिट को काफी ट्रेडिशनल लुक देता है।

जैकेट्स विथ प्लाजो एंड जींस
हाल ही में एक अवॉर्ड शो में दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर ने लांग जैकेट्स प्लाजो और जींस के साथ कैरी किया था, इस के चलते यंग गर्ल्स शादी और फक्शंस में प्लाजो, जींस, फॉर्मल ट्राउजर्स और लांग स्कर्ट के साथ जैकेट कैरी कर रही हैं। जैकेट्स का ड्रेस के मुताबिक स्टाइल बदल जाता है। यदि प्लाजो के साथ कैरी किया तो हाई नेक और कॉलर वाला, जींस के साथ ट्रेंडी लुक या ट्रांसपरेंट लुक में कैरी किया जा रहा है।

साड़ी पर परफेक्ट कॉम्बिनेशन
साड़ी के साथ ब्लेजर या टेलर्ड जैकेट पहना जा सकता है, इसकी लैंथ आपकी च्वॉइस के अकॉर्डिंग रख सकते है, लेकिन इसे कैरी करने से पहले यह ध्यान देना जरूरी है कि हैवी साड़ी के साथ लाइट एब्रांयड्री वाली जैकेट और लाइट साड़ी के साथ हैवी एब्रॉयड्री वाली जैकेट का कॉम्बिनेशन करें, नहीं तो आपका लुक ओवर लगेगा।

लांग जैकेट्स-
साड़ी और लहंगे को अगर कंटेम्पररी स्टाइल में कैरी करना चाहते हंै तो लांग जैकेट ही बेस्ट आॅप्शन है, यह नी लैंथ तक होता है जो बेहद खास लुक देता है।

Related Articles

Back to top button