जीवनशैली

लहंगे के साथ एक नहीं, कैरी करें दो दुपट्टा

सभी लड़कियां अपनी शादी में सबसे खूबसूरत और डिफरेंट लुक पाना चाहती हैं और आजकल लहंगे के साथ डबल दुपट्टे का ट्रेंड बहुत ही पॉप्युलर हो रहा है। दरअसल, लहंगे के साथ डबल दुपट्टा कैरी करने का ट्रेंड शुरू किया अनुष्का शर्मा ने फिल्म ए दिल है मुश्किल से। इसके बाद यह ट्रेंड खासा पसंद किया जाने लगा। मार्केट में भी लहंगे अब डबल दुपट्टे के साथ ही आने लगे हैं। इसे कैरी करने का अंदाज भी अलग होता है और यह आपको डिफरेंट लुक भी देता है… लहंगे के साथ एक नहीं, कैरी करें दो दुपट्टा

देता है रॉयल लुक 
लहंगे के साथ डबल दुपट्टा दुल्हन को देता है रॉयल लुक। इसमें एक दुपट्टा हेवी होता है और एक हल्का, जिससे आप इसे आराम से कैरी कर सकती हैं। 

एक मैचिंग, दूसरा पारदर्शी 
लहंगे के साथ आ रहे दो दुपट्टा सेट में एक दुपट्टे को लहंगे के साथ मैच करवाया जाता तो दूसरा शीर यानी पारदर्शी होता है। मैचिंग दुपट्टे को कंधे पर डाला जाता है, तो वहीं पारदर्शी दुपट्टे को सिर से डाला जाता है। कुछ लड़कियां इसे घुंघट की तरह भी लेती हैं, क्योंकि यह ट्रांसपेरेंट होता है तो इससे जूलरी से लेकर मेकअप तक छिपा हुआ होकर भी हाइलाइट होता है। 

कैसे करें कैरी 
– अगर आप अपने ब्लू लहंगे के साथ पारदर्शी लाइट ब्लू दुपट्टा और दूसरा दुपट्टा हेवी सिक्वेंस वर्क वाला कैरी कर रहीं हैं तो इससे आपका लुक स्टाइलिश हो जाएगा। 

– आप चाहें तो अपने सीक्वेंस वर्क वाले दुपट्टे के किनारों में भी हेवी वर्क वाली लेस लगवा सकती हैं। 

– कंट्रास्ट कलर के पारदर्शी दुपट्टे को भी तैयार कर सकती हैं इससे आपको परफेक्ट लुक मिलेगा। 

– अपने सिंपल दुपट्टे के बॉर्डर पर सिल्क या गोटा पट्टी का काम करवाएं। साथ ही एक और सिंपल दुपट्टा कैरी करें जिसके बॉर्डर पर एंब्रॉयडरी हो। 

– अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए पारदर्शी दुपट्टा सबसे बेस्ट ऑप्शन है। दुपट्टे के ऊपर आप हेवी बॉर्डर वाला सेम कलर का दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं। यह देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है। 

 
 

Related Articles

Back to top button