अद्धयात्म

लाखों में सिर्फ एक इंसान के इस अंग पर होता है तिल, क्यों की ये होते हैं….

हमारे शास्त्रों में हमारे शारीर के बारे में बहुत सी चीजों का वर्णन देखने को मिलता है और इसके आधार पर हम बहुर कुछ जान सकते हैं| आज हम आपके लिए एक ऐसी ही जम्कारी लेकर आये हैं जो की वाकई में आपके लिए जानना बहुत ही जरूरी है| दोस्तों हर किसी के शरीर के किसी ना किसी अंग पर तिल होता है। तिल के बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि तिल आपके बारे में कुछ ना कुछ जानकारियां जरूर देता है। सामुद्रिक शास्त्र में तिल के बारे में शारीरिक अंगों पर मौजूद तिलों से बारे में जानकारियां दी गई हैं। आज हम आपके लिए तिल के बारे में कुछ जानकारियां देने वाले है, जिसे जानना आपके लिए बेहद जरूरी है|

हमारे शारीर पर कई जगहों पर तिल होता है और हर तल का अपना एक मतलब होता है आपके शरीर के अंग पर मौजूद तिल क्या कहता है। आपको बता दे की कभी कभ इस तिल के कारण ही वो इंसान भाग्यवान होता है। तिल हमारे शरीर पर जन्मजात भी हो सकता है। तिल आपका भाग्य और चरित्र भी बताता है। शरीर के अंगों पर तिल का ज्योतिषीय आधार पर कोई न कोई महत्व जरूर होता है। शास्त्रों में बताया गया है कि हमारे शरीर पर पाए गए यह निशान हमारे भविष्य और चरित्र के बारे में बहुत कुछ कहते हैं। अब आइए जानते हैं आपके शरीर के किस खास अंग में तिल होने का क्या मतलब होता है।

1.पेट पर तिल

जिस व्यक्ति के पेट पर तिल होता है वो बहुत ही चाटने वाला होता है। ऐसे आदमी को मीठा खूब पसंद होता है। एसा व्यक्ति ज्ञानी और बुद्धिमान होता है, अपने ज्ञान एंव बुद्धि से खूब धन अर्जित करता हैं। ऐसे लोग जीवन में धन अर्जित तो करते है, लेकिन ऐसे लोग पैसे भी बहुत खर्च करते है। ये पैसो को पैसा नही समझते है अगर समय रहते यह पैसा बचाना सीख जाए तो जीवन में बहुत धनवान व्यक्ति बन सकते है।

2.गालों पर तिल

दूसरा है गालो पर तिल होना जिसके गालो पर तिल होता है उनको यह तिल बुरी नजर से तो बचाता है। चेहरे के दाहिने तरफ तिल है, तो हम इसको बहित ही शुभ मानते है और बायीं तरफ का तिल थोड़ा परेशानियां देता है।

3.माथे पर तिल

बहुत से लोगो के माथे पर तिल होता है और माथे के बांयी तरफ का तिल जीवन में कष्ट और परेशानी देता है। दाहनी ओर हो तो यह सुख, खुशी और समृद्धि देने वाला होता है।

4.भौहों के बीच हो तिल तो शुभ

कुछ लोगो के भौहों में तिल होता है और भोहो के ठीक बीच में तिल होना हमारे लिए काफी शुभ माना गया है। ऐसे व्यक्तियों का दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है।

5.होठों पर तिल

ऐसे लोग बहुत ही चालाक होते हैं और होंठों पर तिल लोभ,कामुक और विलासिता का संकेत होता है। ऐसी महिलाएं के लोग दीवाने होते हैं। यह ज्यादा चालाक और लोगों को अपनी बातों में फंसाकर हानि पहुंचाने में माहिर होती हैं।

6.नाक का तिल मतलब आप हैं झगड़ालू

बहुत से लोगो के नाक पर तिल होता है और नाक का तिल बताता है कि आप बहुत ही झगड़ालू हैं। ऐसे लोगों को कम मेहनत कर ज्यादा फायदा भी मिलता है। क्यों की ये अपनी ही बात मनवाते है दुसरो की कभी नही सुनते| ऐसी महिलाएं भाग्यशाली होती है।

7.ठोडी का तिल

बहुत से लोगो के ठोडी पर तिल होता है और ये बताता है कि ऐसी महिलाएं बहुत ही धनवान होती हैं। इन्हें कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होती है।

8.जांघों पर तिल

कभी कभी किसी के जांघों में तिल होता है जबकि गुप्तांग पर यदि तिल है तो विपरित के व्यक्ति के प्रति अधिक आकर्षण होता है। जांघ पर तिल वाली महिलाओं से ज्यादा पुरुष आकर्षित होते हैं।

Related Articles

Back to top button