स्पोर्ट्स

लारा ने युवी से पूछा क्या है ‘दादागिरी’, वो बोले- नये खिलाड़ियों पर रौब दिखाते हैं गांगुली

भारत में क्रिकेटर्स की एक पूरी पीढ़ी को नए ट्रेंड सिखाने वाले के रूप में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम लिया जाता है। ‘दादा’ के नाम से मशहूर गांगुली ने इसी नाम ‘दादागिरी’ से एक लोकप्रिय टीवी रियलिटी क्वीज शो को भी एंकर किया था। इसी दादागिरी का मतलब लीजेंड क्रिकेट ब्रायन लारा ने पूछा तो युवराज सिंह ने सौरव गांगुली को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दिया है।

दरअसल, बंगाली में दादा का मतलब होता है- बड़ा भाई। ‘दादागिरी’ नाम के इस शो में आम लोगों को सौरव गांगुली से मिलने का अवसर दिया गया था। अब इस शो का एक और सीजन टेलीविजन पर आने जा रहा है।

इस पर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट करते हुए सौरव गांगुली से पूछा- ये दादागिरी क्या है? गांगुली ने इसका जवाब देते हुए लिखा- चैंप… ये एक रिएलिटी गेम शो है, जिसे मैं पिछले सात सालों से होस्ट कर रहा हूं। इसके साथ ही गांगुली ने लारा का हाल चाल भी पूछा।

इन दोनों की बातचीत के बीच में ही एक अन्य क्रिकेटर बाएं हाथ के युवराज सिंह भी शामिल हो गए। गांगुली के करीबी माने जाने वाले युवराज ने गांगुली की कप्तानी में ही डेब्यू किया था। युवराज ने ‘दादागिरी’ का मतलब बताते हुए कहा- वह युवा खिलाड़ियों पर अपना रौब दिखाते थे। इसे ही दादागिरी कहते हैं।

बता दें कि युवराज सिंह ने 2000 में केन्या में हुई आईसीसी चैंपियनशिप में गांगुली की कप्तानी में ही डेब्यू किया था। वह लंबे समय भारत के लिए खेले। 2011 के विश्व कप में उन्हें ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब मिला। युवराज 2003 विश्व कप का फाइनल भी खेले, लेकिन भारत ऑस्ट्रेलिया से हार गया। बाए हाथ के इस स्टाइलिश क्रिकेटर ने हाल ही में संन्यास लिया है।

Related Articles

Back to top button