अद्धयात्म

लाल कपड़े में नारियल बांधकर करें ये उपाय, घर में कभी नही आयेगी गरीबी

घर की पवित्रता बढ़ाने के लिए सूर्योदय से पहले लाल कपड़े में एक नारियल और कुछ सिक्के बांधे और पोटली बना लें। ये पोटली दरवाजे पर ओम सूर्याय नमः का जप करते हुए बांध दें। इस उपाय से गरीबी दूर होती है और कार्यों में सफलता भी मिलती है। यदि कार्यो में लगातार असफलता मिल रही है, तो मुख्य दरवाजे पर अंदर की ओर रुद्राक्ष की एक माला लटका दें। इस उपाय से सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
महालक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो समय-समय पर घर में भगवान विष्णु और महालक्ष्मी की पूजा करें, पीले फूल चढ़ाएं, साथ ही, पीले फूलों की वंदनवार बनाकर दरवाजे पर लगाएं। यदि घर के सदस्यों को बार-बार नजर लगती है तो बुधवार या गुरुवार को एक नींबू और साथ हरी मिर्च दरवाजे पर टांग दें, इससे बुरी नजर से रक्षा होती है। महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किसी शुभ दिन दरवाजे पर सात कौड़ियों की वंदनवार बनाकर टांग दें।
मुख्य दरवाजे पर ओम, श्री गणेश, स्वास्तिक, शुभ-लाभ जैसे शुभ चिन्ह अवश्य लगाएं, ऐसा करने से घर पर सभी देवी-देवताओं की कृपा रहती है और बुरी नजर से घर की रक्षा होती है।
दोस्तों अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो हमारे पोस्ट को फॉलो जरूर कीजिए ताकि आगे आने वाले सभी पोस्ट आप आसानी से देख सके धन्यवाद अगर आप हमारे सभी पोस्ट को देखना चाहते हैं तो त्रिलोक मीडिया के Logo को क्लिक कीजिए

Related Articles

Back to top button