जीवनशैलीस्वास्थ्य

लाल मिर्च से करें ये उपाय जाग जाएगी अपनी सोई हुई किस्मत

लालमिर्च ना केवल आपके खाने का स्वाद बढ़ाती है बल्कि यह आपकी किस्मत भी चमका सकती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार लाल मिर्च के साथ कुछ उपाय करने से आपके रुके हुए कार्य बनने लगते हैं। आज हम आपको बताते हैं कैसे लाल मिर्च से आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं। आपको बतादें कि इन उपायों में कुछ लाल किताब के टोटके हैं और कुछ लोक मान्यताओं पर आधारित टोटके। इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन वर्षों से लोग इन्हें आजमाते चले आ रहे हैं…

काम अटका हुआ है तो करें यह काम
लाख कोशिशों के बाद भी आपका काम पूरा नहीं हो पा रहा है तो आप 21 लालमिर्च लेकर उन्हें बहते जल में प्रवाहित करदें। इसके साथ ही जल में लाल मिर्च डालकर 21 दिनों तक सूर्योदय के समय सूर्य को अर्घ्य दें। अर्घ्य देते समय ‘ऊं तुष्टाय नम:’ जप करें और भगवान से अपनी समस्याओं के बारे में बताएं।

खराब नहीं होगा आपका स्वास्थ्य
एक लाल कपड़े में 5 सूखी लाल मिर्च को बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रख दें। अगले दिन इसे बहते जल में प्रवाहित करदें इससे बारबार स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का सामना नहीं करना पड़ता है, ऐसी मान्यता है।

नजरदोष से मिलती है मुक्ति
अगर कोई बच्चा नजरदोष से पीड़ित है तो लाल मिर्च से उसकी नजर उतार सकते हैं। जिन लाल मिर्च से नजर उतारी है, उन्हें जलते हुए चूल्हे या गैस पर रखकर जला दें। ध्यान रहे, मिर्च की धसक से बच्चे को परेशानी ना हो।

ऐसे खत्म होगी आर्थिक तंगी
घर से आर्थिक तंगी जाने का नाम नहीं ले रही है तो एक साफ रुमाल में सात लाल मिर्च बांध लें। इसके बाद उन्हें आप जहां पैसा रखते हैं जैसे तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आर्थिक तंगी खत्म हो सकती है।

व्यापार वृद्धि के लिए करें यह उपाय
व्यापार में वृद्धि के लिए मिट्टी के तीन दीपक में पीली सरसों के दाने, तिल, साबुत नमक और साबुत धनिया मिलाकर अपने व्यापार स्थल पर रख दें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों बाद आपको असर दिखने लग जाएगा।

नकारात्मक ऊर्जा ऐसे करें दूर
लाल मिर्च को यदि नींबू के साथ घर के बाहर दरवाजे पर लगाते हैं तो आपको घर को कभी किसी की नजर नहीं लगेगी साथ ही घर के आसपास से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहेगी। अपनी दुकान पर भी नींबू और मिर्च टांगे।

Related Articles

Back to top button