अजब-गजबफीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

‘लोया’ मामले में माफी मांगें राहुल गांधी : सम्बित पात्रा

नई दिल्ली : न्यायाधीश लोया के मौत के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद राजनीतिक टिप्पणियां शुरू हो गई हैं। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर हमला बोला है।गुरुवार को भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा कि इस फैसले भारत की राजनीति में न्यायपालिका को सड़क पर लाने का नाम कांग्रेस ने किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जज रिपोर्ट, पुलिस जांच, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर यकीन नहीं करते हैं, राहुल गांधी बस उन लोगों पर विश्वास करते हैं जो भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाते हैं।
उच्चतम न्यायालय ने मामले की स्वतंत्र जांच की अपील को खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि मामले का कोई आधार नहीं है, इसलिए इसमें जांच नहीं होगी। तीन न्यायाधीशों की बेंच ने फैसला सुनाते हुए कहा कि चार जजों के बयान पर संदेह का कोई कारण नहीं है, उन पर संदेह करना संस्थान पर संदेह करने जैसा होगा। सर्वोच्च अदालत ने कहा कि मामले के लिए न्यायपालिका को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। अदालत ने सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ताओं को फटकार लगाई। अदालत ने कहा कि जिन वकीलों ने ये याचिका डाली है, उन्होंने इसके जरिए न्यायपालिका को बदनाम करने की कोशिश की है। ये अदालत की आपराधिक अवमानना करने जैसा है, शीर्ष अदालत ने कहा कि ये याचिका राजनीतिक फायदे और न्यायपालिका की प्रक्रिया पर सवाल उठाने के लिए किया गया।
गौरतलब है कि सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस की सुनवाई करने वाले जज बीएच लोया की मौत के बाद सर्वोच्च न्यायालय में याचिका डाली गयी थी। संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को न सिर्फ माफी मांगनी चाहिए बल्कि उनका सिर शर्म से झुक जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायलय ने आज ऐतिहासिक फैसला सुनाया। इस याचिका के पीछे कांग्रेस का अदृश्य हाथ था, उन्होंने कहा कि न्यायालय ने साफ तौर पर कहा है कि याचिका के पीछे राजनीतिक मंशा है, उन्होंने कहा कि बीते 12 जनवरी को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, उसके बाद कपिल सिब्बल, रणदीप सुरजेवाला ने भी इस पर अपनी बातें कही थीं। संबित पात्रा ने कहा कि जिस तरह से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बदनाम करने की साजिश की गई, उस पर कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस ने देश में आपातकाल लागू किया, वह गलत आरोप लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button