Health News - स्वास्थ्य

वजन को कम करता है खीरे और निम्बू का रस

आज के समय में बिजी लाइफस्टाइल के कारन अक्सर लोगो में मोटापे की समस्या देखने को मिल रही है,वजन बढ़ने के बहुत सारे कारन होते है जैसे-फ़ास्ट फ़ूड और जंक फ़ूड का सेवन,अधिक तला भुना भोजन करना ,देर तक जागना आदि ये सभी चीजे आपके वजन के बढ़ने का कारन हो सकती है लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे तरीको का इस्तेमाल करते है पर क्या आपको पता है की आप अपने घर में राखी छोटी छोटी चीजों की मदद से अपना वजन कम कर सकते है.क्या आपको पता है की सिर्फ आधा निम्बू आपके वजन को कम करने में आपकी मदद कर सकता है, निम्बू में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते है जो बॉडी का मेटाबॉलिज्म बढ़ाते है, जिसके कारन हमारा वजन तेजी से कम होने लगता है.  वजन को कम करता है खीरे और निम्बू का रस  ऐसे तैयार करें ड्रिंक

1-इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक नींबू को काट लें. एक गिलास पानी को हल्का गर्म कर ले,अब इसमें आधे कटे निम्बू का रस डालकर अच्छे से मिला ले.अब इसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाएं. अगर आप नियमित रूप से  खाली पेट में इस ड्रिंक का सेवन करेंगे तो बहुत जल्दी आपका वजन कम हो जायेगा.

2-आप चाहे तो रोज़ाना सुबह खाली पेट में नींबू पानी में शहद मिलाकर भी पी सकते है इससे भी आपका वजन कम हो जाता है और साथ ही पेट से संबंधित बीमारियां दूर होती है. 

3-अदरक की चाय की मदद से वजन को कम किया जा सकता है ,अगर आप रोज एक कप अदरक की चाय में एक नींबू का रस मिलाकर पीते है तो इससे आपका वेट लॉस होता है. 

4-अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो रोज़ाना एक खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर पिए ऐसा करने से आपका वजन जल्दी से वजन कम हो जायेगा. 

 

Related Articles

Back to top button