स्पोर्ट्स

वसीम जाफर का टीम इंडिया को चैलेंज, मेरा बनाया रिकॉर्ड तोड़ के दिखाओ

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी खराब बल्लेबाजी की वजह से पहले टेस्ट में मुश्किल में घिरती दिखी। टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया और महज 8 ओवर के भीतर ही तीन विकेट चटका दिए। भारत का स्कोर 7.5 ओवर में 25 रन पर तीन विकेट था।

कप्तान विराट कोहली महज 12 गेंद खेल पाए जबकि चेतेश्वर पुजारा तो 4 गेंद ही झेल पाए। कोहली ने 9 रन बनाए तो पुजारा 2 रन बनाकर आउट हुए। ओपनर केएल राहुल और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को मुश्किल से निकाल। राहुल ने 44 जब जबकि रहाणे ने 81 रन की शानदार पारी खेली।

गुरुवार को भारत की तरफ से ओपनिंग कर चुके वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर वेस्टइंडीज दौरे की याद ताजा करते हुए एक तस्वीर शेयर की। इसमें उन्होंने एंटीगा में खेली गई अपनी 212 रन की पारी को याद करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजों को इस प्रदर्शन को दोहराने की बात लिखी।

उन्होंने तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, यह तस्वीर साल 2016 की है जब मैंने एंटीगा में 212 रन की पारी खेली थी। वैसे इस पारी में मैंने एक छक्का भी लगाया था। उम्मीद है मेरी इस पारी जैसी ही पारी कोई भारतीय खेलने में कामयाब हो। जवाब दें आप के हिसाब से कौन है जो मेरे इस कारनामें को दोहरा सकते है।

जाफर के नाम एंटीगा में भारत की तरफ से सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। एंटीगा के दोनों स्टेडियम पर अब तक कुल दो दोहरे शतक लगे हैं। जिसमें से एक वसीम जाफर ने सेंट जोंस में लगाया था। उन्होंने 399 गेंद का सामना कर 212 बनाए थे। वहीं नॉर्थ साउंड में विराट कोहली ने पिछले दौरे पर 200 रन की पारी खेली थी।

Related Articles

Back to top button