ज्ञान भंडार

वार्षिक रा​शिफल 2020: नए साल में क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे, जानिए

वार्षिक रा​शिफल 2020

मेष राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

नववर्ष के आरंभ से 29 मार्च तक उसके बाद पुनः 30 जून से 19 नवंबर तक गुरु की शुभ दृष्टि मेष राशि पर पड़ रही है। इस वजह से आप मांगलिक कार्यों पर खर्च करेंगे, आपकी धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। विद्या तथा आध्यात्म के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। अर्थात् आप किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार कर रहे हैं तो आपके सफल होने की संभावना अधिकतम रहेगी। पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र में इस वर्ष आप सफल रहेंगे।

वृष राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

वृष राशि के जातकों के लिए नववर्ष 2020 का प्रारंभ कुछ मन अनुकूल नहीं होगा। नववर्ष के प्रारंभ से 23 जनवरी तक वृष राशि पर शनि की ढैया रहेगी तथा 7 फरवरी तक मंगल की दृष्टि पड़ रही है। ऐसी स्थिति में आपको अधिक संघर्ष करना होगा। इस समय में आपके कार्यों में विध्न-बाधाएं आएंगी, और इन सबके कारण आपको मानसिक तनाव भी रहेगा। 

मिथुन राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

मिथुन राशि के जातकों के लिए नववर्ष 2020 में अचानक धन लाभ को योग बन रहा है। इस वर्ष आपके मान-सम्मान तथा वर्चस्व में वृद्धि के भी संकेत मिल रहे हैं। हालांकि आप पूरे वर्ष भर शनि देव के प्रभाव में रहेंगे।कर्क राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

नववर्ष 2020 में कर्क राशि के जातकों को थोड़ा संयम और धैर्य रखने की जरूरत है। परिस्थितियां वर्षभर आपकी परीक्षा लेंगी, हालांकि नए वर्ष में आप कुछ मांगलिक एवं रचनात्मक कार्य भी कर सकते हैं।सिंह राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

सिंह रा​शि के जातकों के लिए नववर्ष 2020 भाग्योदय वाला रहेगा। इस वर्ष आपको करियर या बिजनेस में तरक्की मिल सकती है। जो भी कार्य आपका अधूरा है या प्रारंभ करना चाहते हैं, तो आपके लिए यह उत्तम वर्ष हो सकता है। यह वर्ष आपके लिए सकारात्मक बदलाव लेकर आ रहा है।

कन्या राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

कन्या राशि के लोगों के लिए नववर्ष 2020 चुनौतियों भरा रहेगा, हलां​कि आपको लाभ के भी अवसर मिलेंगे। इस वर्ष आपको अपने क्रोध, तनाव और व्यर्थ की उलझनों पर पार पाना होगा। इसके लिए आपको योग, ध्यान, प्राणायाम आदि का अभ्यास करना चाहिए। 

तुला राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

नववर्ष 2020 तुला राशि के जातकों के लिए कार्य क्षेत्र में परिवर्तन का योग लेकर आ रहा है। हो सकता है कि आपका वर्तमान नौकरी या बिजनेस से मोह भंग हो जाए और आप कोई नई नौकरी या बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। यह आपके जीवन की नई दिशा तय कर सकता है।

वृश्चिक राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

नए साल 2020 में वृश्चिक राशि के जातकों की आर्थिक परेशानियां कम होंगी। शनिदेव के प्रभाव से आप मुक्त हो जाएंगे, इसलिए आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। एक तरह से कहें तो आपके लिए यह वर्ष पहले की तुलना में कुछ ठीक रहेगा। 

धनु राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

नववर्ष 2020 में धनु राशि के जातकों पर शनिदेव का प्रभाव रहेगा। शनि के प्रभाव के कारण आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं। हालांकि नववर्ष के शुरुआती तीन माह आपके लिए अच्छे रहेंगे। शुरुआती इन तीन महीनों में आप किसी कार्य योजना को मूर्त रूप देना चाहते हैं तो सफल हो सकते हैं। 

मकर राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

नववर्ष 2020 मकर राशि के जातकों के लिए आय और योजनाओं की दृष्टि से ठीक रहेगा। नौकरी या बिजनेस करने वालों के लिए आय का स्रोत बना रहेगा। आर्थिक मामलों से संबंधित हिसाब-किताब ठीक रखना, आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 

कुंभ राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

नया साल कुम्भ राशि के जातकों के लिए चुनौतियों भरा रहेगा। परिवार, नौकरी या बिजनेस के क्षेत्र में आपको नई-नई चुनौतियां आएंगी, जो आपके संयम, बुद्धि और विवेक की परीक्षा लेंगी। इस साल आप कोई ऐसे फैसले न लें, जिससे की आपके आय के साधनों पर नकारात्मक प्रभाव पड़े। 

मीन राशि का वार्षिक रा​शिफल 2020

मीन राशि के जातकों के लिए नववर्ष 2020 सफलताओं वाला रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से सुधरेगी और बेहतर होगी। बिजनेस के क्षेत्र में लिया गया आपका फैसला आपकी तरक्की का मार्ग खोल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह वर्ष ठीक रहेगा।

Related Articles

Back to top button