दिल्लीराष्ट्रीय

विदेशी बैंकों से लिए गए लोन की रकम चुकाने को तैयार है नीरव मोदी

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की तलाश अभी भी जारी है। नीरव मोदी भारत के बैंकों के हजारों-करोड़ लेकर फरार है और वापस देने को राजी नहीं है। लेकिन अब वह दो विदेशी बैंकों से लिए गए लोन की रकम चुकाने को राजी हो गया है। जबकि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की तलाश अभी भी जारी है। नीरव मोदी भारत के बैंकों के हजारों-करोड़ लेकर फरार है और वापस देने को राजी नहीं है। लेकिन अब वह दो विदेशी बैंकों से लिए गए लोन की रकम चुकाएगा। अमेरिका के HSBC बैंक और इजरायल डिसकाउंट बैंक को नीरव मोदी की कंपनियों से भुगतान वसूल लिया है। दोनों ही बैंकों को न्यूयॉर्क की कोर्ट से ये बकाया वसूलने के फरमान मिला था, जिसे उन्होंने पूरा किया।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। ऐसे में पहले से ही सत्ता विरोधी लहर झेल रहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने चुनाव के ठीक पहले पार्टी नेताओं की नाराजगी दूर करने की भी चुनौती खड़ी हो गई है। रविवार रात बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी में इस्तीफों की बाढ़-सी आ गई है, कई दिग्गज नेता इस लिस्ट में जगह बना पाने असफल रहे। राजस्थान सरकार में मंत्री और पांच बार से विधायक सुरेंद्र गोयल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए चेतावनी दी है कि वे बीजेपी को बर्बाद कर देंगे। भारतीय रेलवे आज (बुधवार) से श्री रामायण एक्सप्रेस की शुरुआत करने जा रही है।

बाल दिवस पर विशेष: जाने चाचा नेहरू के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

यह विशेष पर्यटन ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से रवाना होगी। यह 16 दिनों का एक सामूहिक पैकेज होगा जिसमें भारत में भगवान राम से जुड़े हर महत्वपूर्ण स्थलों के साथ-साथ श्रीलंका के 4 स्थलों की भी यात्रा कराई जाएगी। दिल्ली से रवाना होने के बाद ट्रेन का अयोध्या में पहला पड़ाव होगा और इसके बाद ये हनुमान गढ़ी, रामकोट और कनक भवन मंदिर जाएगी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान-इंडिया समिट में हिस्सा लेने के लिए सिंगापुर पहुंचे हैं। यहां पर प्रधानमंत्री ने फिनटेक फेस्टिवल में की-नोट भाषण भी दिया। प्रधानमंत्री मंगलवार देर रात को ही सिंगापुर रवाना हुए थे, सिंगापुर पहुंच कर उनका वहां जोरदार स्वागत हुआ। फिनटेक फेस्टिवल में मोदी ने कहा कि भारत के युवाओं ने आज दुनिया को अपनी तकनीक की शक्ति दिखाई है, ये इवेंट इसी शक्ति को दिखाता है। मैं अपने देश का पहला प्रधानमंत्री हूं, जिसे यहां की-नोट भाषण देने का मौका मिला है। यहां से ही हमने रूपे कार्ड की शुरुआत की थी।

उत्तर प्रदेश में 28 मई को हुए कैराना लोकसभा चुनाव में काउंटिंग और टेबुलेशन में गलती पाई थी। जिसके बाद मंगलवार को शामली के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को हटा दिया गया है। यही नहीं, आयोग ने गलती को गंभीरता से लेते हुए 2009 बैच के आईएएस अफसर को चेतावनी जारी करने के निर्देश भी यूपी सरकार को दिए हैं। आयोग के निर्देश पर इंद्र विक्रम सिंह की जगह स्थानीय निकाय के निदेशक को शामली का डीएम बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button