स्पोर्ट्स

विश्वकप में पाक के साथ मैच को लेकर सीओए की अहम बैठक

भारत ने पाकिस्तान के साथ अपने क्रिकेट संबंधों को लेकर बेहद सख्त रुख अपनाने की तैयारी कर ली है। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर संकट के बादल लगातार गहरा रहे हैं।

एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) की शुक्रवार को बैठक होनी है। इस बैठक में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। जहां केंद्रीय खेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से सलाह किया जाएगा। बीसीसीआई इसके बाद ही पाकिस्तान के साथ क्रिकेट के भविष्य पर कदम उठाने के लिए फैसला लेगा।

इससे पहले रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था, बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने आईसीसी को ईमेल भेजकर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने की अपील करने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो ईमेल में बोर्ड ने साफ किया है कि देश के अंदर पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने का मूड है और भारत आतंकवाद के मसले पर कोई समझौता नहीं करेगा।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से मैच खेलना है। इस बीच बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अगर सरकार वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच नहीं चाहेगी तो यह मैच नहीं खेला जाएगा। हालांकि अधिकारी ने आगाह किया कि अगर भारत यह मैच नहीं खेलता तो पाकिस्तान को पूरे अंक मिल जाएंगे और भारतीय टीम को नुकसान होगा।

…पर टिकटों की मारामारी
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद देश भर में गुस्से का माहौल है। मगर 16 जून को होने वाले इस मैच का जलवा प्रशंसकों के बीच बरकरार है। ओल्ड ट्रैफर्ड में 25000 दर्शकों की क्षमता के बावजूद टिकटों के लिए 4 लाख से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है।

Related Articles

Back to top button