स्पोर्ट्स

विश्व कप में विराट कोहली से ज्यादा खतरनाक हैं धवन

विश्वकप के लिए हर खिलाडी़ ने कमर कसी है । आगामी विश्वकप इंग्लैंड में 30मई से खेला जाना है। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। उससे पहले हम शिखर धवन और विराट कोहली के आंकड़ों का जिक्र करने जा रहे हैं ।

हम सभी जानते हैं कि कोहली के अलावा सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन भी टीम इंडिया की ओर से हमेशा अपना योगदान देने की कोशिश करते हैं । विराट कोहली आईसीसी वनडे विश्व कप में 17 मैच की 17 पारी में 41.92 की औसत से 587 रन बनाये हैं उस दौरान कोहली 2 शतक और एक अर्द्धशतक लगाने में सफल रहे हैं जबकि इस टूर्नामेंट में उन्होंने 53 चौके और 3 छक्का लगाया है।

इसके अलावा अगर शिखर धवन की बात की जाए तो उन्होंने विश्वकप में 8 मुकाबलों की 8 पारियों में 51,50 की औसत से 412 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 2 शतक और एक अर्धशतक लगाया है। वहीं धवन के बल्ले से 48 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले हैं। अब अगर यहां दोनों खिलाड़ियों की तुलना करके बात की जाए तो आईसीसी वनडे विश्वकप में विराट कोहली ने 17 मुकाबलों में बल्लेबाजी की है।

और जिसमें उन्होंने 41.92 के औसत से 587 रन बनाए हैं। वहीं शिखर धवन ने केवल 8 मुकाबले में 51.50 की औसत से 412 रन बनाए हैं। इन दोनों बल्लेबाज़ों के आंकड़े के हिसाब से शिखर धवन ने विश्वकप में कोहली के मुकाबले अच्छी बल्लेबाजी़ की है।गौरतलब है कि  इस बार भी  इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खासकर नजर रहेगी, देखना होगा यह खिलाड़ी क्या कुछ कमाल करते हैं।

Related Articles

Back to top button