टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

वीडियो: अमृतसर रावण दहन के दौरान ट्रैन की चपेट में आये 60 लोगो की बेदर्दी से मौत ….

दिन बहुत ही बेह्तरीन था क्योंकि विजयदशमी का शुभ अवसर था और ऐसे समय में जाहिर तौर पर शुभ समय होता है तो सभी खुश भी बहुत होते है लेकिन कुछ लोग है जिनका ये दिन ढलते ढलते मातम में बदल गया और बच गयी सिर्फ और सिर्फ चीख पुकारे जिनके बारे में कहने से ही मुंह रूंआसा सा हो जाए। ये पूरा मामला पंजाब के अमृतसर का है जहाँ पर जोड़ा फाटक के नजदीक ही रावण का पुतला दहन किया जाता है तो काफी बड़ी मात्रा में भीड़ थी। इतनी ज्यादा भीड़ कि वो मैदान में भी समाये ना समा पाए।

वीडियो: अमृतसर रावण दहन के दौरान ट्रैन की चपेट में आये 60 लोगो की बेदर्दी से मौत ….ऐसे समय में जब रावण का दहन किया गया तो चारो तरफ भगदड़ मच गयी क्योंकि लोग उस आतिशबाजी और धुए से दूर भागना चाहते थे और ऐसे वक्त में कही ना कही कोई अनहोनी होने की आशंका रहती है और ऐसा हो भी गया।

लोग वहाँ से दूर भागते भागते रेलवे फाटक पर जा पहुंचे जहाँ पर से एक ट्रेन गुजर रही थी और गुजर रही ट्रेन की चपेट में वहां के बहुत सारे लोग आ गये जिससे पंजाब केसरी की रिपोर्ट के अनुसार लगभग 60 लोगो की मौत हो चुकी है। मौके पर एम्बुलेंस और पुलिस दोनों ही पहुँच चुकी है जिससे कि बड़ी ही तेजी के साथ घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वही कई बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए है कई लोग जो ट्रेन से बचे तो भगदड़ में ही कुचल दिए गये जिससे हताहत होने वालो की संख्या बढ़ गयी है।

 

फ़िलहाल आधिकारिक रूप से किसी भी तरह के आंकड़े की पुष्टि नही की गयी है लेकिन ये अपने आप में काफी ज्यादा भयावह दृश्य होता है और किसी की जान ऐसे उल्लास भरे पर्व के बीच चले जाने से दुःखदाई भला और क्या होगा? फ़िलहाल अस्पताल में घायलों का इलाज कार्य जारी है।

Related Articles

Back to top button