उत्तर प्रदेशफीचर्ड

वीरता पुरस्कार से सम्मानित SPO पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला

शौर्य और वीरता के लिए देश में अपना नाम रोशन करने वाली आगरा की स्पेशल पुलिस ऑफिसर नाजिया खान के साथ दबंगों ने मारपीट की. नाजिया के साथ ये मारपीट की घटना उस वक्त हुई जब कि वो जिले के ताजगंज थाना क्षेत्र में पूर्वी गेट के पास भूमि विवाद से जुड़े मामले का निरीक्षण करने पहुंची थीं. घटना में घायल हुई नाजिया ने तत्काल जिले के ताजगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई. जानकारी के मुताबिक, वो अपने चाचा की जमीन पर दूसरे पक्ष द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य का विरोध कर रही थी.वीरता पुरस्कार से सम्मानित SPO पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला

2012 से कोर्ट में है मामला
नाजिया खान के मुताबिक, उसके चाचा ढोलीखार निवासी मुन्ना सादी की ताजमहल के पूर्वी गेट के पास ताजखेमा के सामने एक जमीन है. वो नगर निगम का कर अदा करते हैं. उस जमीन पर कृपाल सिंह वर्मा किरायेदार थे. एग्रीमेंट खत्म होने के बावजूद कृपाल सिंह ने कब्जा नहीं छोड़ रहा है. इसके लिए वो कोर्ट में पहले भी शिकायत दर्ज करा चुके हैं. मामला साल 2012 से कोर्ट में विचाराधीन है. 

कुछ दिन पहल भी की थी शिकायत 
जानकारी के मुताबिक, नाजिया ने कुछ दिन पहले एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि कृपाल सिंह जमीन पर निर्माण कार्य कर सकता है. नाजिया ने आरोप लगाया कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.  

दबंगों ने सरिया और डंडों से पीटा
नाजिया का आरोप है कि उसके बार-बार मना करने के बाद भी एडीएम सिटी ने नाजिया खान को मौके पर जाने के लिए कहा, जिसके बाद अपने भाई को लेकर मौके पर पहुंची. नाजिया खान पर दबंगों ने हमला बोल दिया सरिया और डंडों से नाजिया खान और उसके भाई की पिटाई कर दी. 

पुलिस पर उठाए सवाल 
नाजिया खान का आरोप है कि जिस वक्त नाजिया खान पर दबंग हमला कर रहे थे, उसी दौरान डिवीजन चौकी इंचार्ज मौके पर थे और मारपीट होते देखते रहे. नाजिया ने घटना की जानकारी एसपी सिटी को दी. 

एसपी सिटी के आदेश के बाद कराया गया मेडिकल
एसपी सिटी आदेश के बाद ताजगंज पुलिस ने नाजिया और उसके भाई का मेडिकल कराया. नाजिया ने जानलेवा हमला, मारपीट, चेन और चार हजार रुपये लूट की तहरीर दी है. एसपी सिटी का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है. नाजिया पर हमले के मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

 

Related Articles

Back to top button