अद्धयात्म

वीरवार कर लें बस ये छोटा सा एक काम ज़िंदगी भर नहीं होगी पैसो की कमी

दोस्तों हर व्यक्ति कमाना चाहता है इसके लिए दिनरात मेहनत करता है इसके बावजूद भी उसके पास न तो पैसा टिकता है और न ही वह कमाए गए पैसो से संतुष्ट हो पाता है और वह व्यक्ति अपनी किस्मत को दोष देना शुरू कर देता है जबकि इसके पीछे कुछ और ही वजह होती है. कई बार आपकी गरीबी का कारण गुरु है क्योंकि अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है तो आप कभी भी धनवान नहीं बन सकते है. इस समस्या छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ उपाय करने चाहिए और हम आज आपको एक ऐसा अचूक उपाय बताने जा रहे है जिससे आपकी कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होगा।वीरवार कर लें बस ये छोटा सा एक काम ज़िंदगी भर नहीं होगी पैसो की कमी
सूर्योदय होने से एक घंटा पहले का जो समय होता है उसे ब्रह्म मूहर्त कहा जाता है और इसी समय से पहले आपको गुरूवार को उठ जाना है. इसके बाद स्नान आदि करके गाय का कच्चा दूध लें आएं एक बात का ख़ास ध्यान रखे कि दूध में पानी न मिला हो क्योंकि पानी मिलाया हुआ दूध अर्पित नहीं किया जाता है. इसके बाद दूध को चांदी के बर्तन में डाल लें चांदी का बर्तन न होने पर आप तांबे का बर्तन भी इस्तेमाल कर सकते है और फिर एक मंत्र का जाप करते हुए तुलसी पर चढ़ा दें ये मंत्र है ॐ श्री तुलसे विष्णुप्रियाय धीमहि तनु प्रचोदयात।

ये उपाय आप हर वीरवार को कर सकते है इसकी कोई गिनती इसको आप जितना ज्यादा करते है उतना ज्यादा इसका फल भी आपको मिलेगा। 5 वीरवार लगातार करना है इसे करते हुए आपको एक बात का खास ध्यान रखना है कि आप पीले कपड़े कपड़े पहने। यदि इस काम को घर की कोई महिला करती है तो वह पीले रंग का सूट व् साडी पहनकर ये काम करे इसके लिए जींस या टॉप स्कल्ट न पहने। हिन्दू रीतिरिवाजो की तरह सर पर पलू रखकर ही पूजा करे और यदि घर का पुरुष ये काम करता है तो पीले रंग की धोती व् कुर्ता पहने और अगर ये सम्भव न हो तो कुरता पजामा या पीले टी शर्ट पर भी पहन सकते है.

इसके अलावा आप वीरवार के दोष को खत्म करने के लिए तुलसी के पौधे के नीचे एक छोटी सी शिवलिंग रखे और आप हर रोज भगवान शिव को एक करनेर का पीला फूल चढ़ाएं व पीले रंग को हल्दी से रंगे हुए चावल भी चढ़ा दें। आपको शिवलिंग पर फूल आदि चढ़ाते हुए गुरु ग्रह के मन्त्रो का जाप करना है। ये मन्त्र है ॐ ग्राम ग्रीम ग्रोम सेव गुरुवे नमः । अगर इस मंत्र का आप सही ढंग से उच्चारण नही कर पा रहे तो इस मंत्र को भी बोल सकते है ॐ ब्रह्म ब्रहस्पते नमः। इसका रोजाना जाप करने से भगवान शिव की कृपा से गुरु ग्रह के सभी प्रभाव समाप्त हो जाते है।

Related Articles

Back to top button