व्यापार

वेंकैया नायडू ने कहा PNB घोटाले ने पूरी बैंकिंग प्रणाली पर खड़े किये सवाल

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा है कि पंजाब नेशनल बैंक के 12700 करोड़ रुपये के घोटाले ने पूरी प्रणाली की छवि को नुकसान पहुंचाया है साथ ही उन्होंने कहा है कि ज्यादा पारदर्शिता और कॉरपोरेट गवर्नेंस में नैतिकता की जरूरत है। यह बात नायडू ने इंस्टिट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित 58वें नेशनल कॉस्ट कंवेंशन के दौरान कही है। वेंकैया नायडू ने कहा PNB घोटाले ने पूरी बैंकिंग प्रणाली पर खड़े किये सवाल

नायडू ने कहा, “जो भी कुछ पंजाब नेशनल बैंक और अन्य बैंकों के साथ हुआ है वह हम सबकी आंखें खोलने वाली घटना रही है। इसमें कुछ लोगों और शामिल आधिकारियों के कारण प्रणालीगत विफलता भी रही हैं। उसी समय इस घटना से हमारे देश और सिस्टम की छवि को नुकसान हुआ है।”

उनकी ओर से यह बयान ऐसे समय में आया है जब कई एजेंसियों की ओर से पंजाब नेशनल बैंक के 12700 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच की जा रही है। यह घोटाला बैंक के कुछ अधिकारियों के शामिल होने के कारण फर्जी एलओयू हासिल कर अंजाम दिया गया है।

उपराष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया है कि इस समय ज्यादा पारदर्शिता, अधिक जवाबदेही और नैतिक कॉरपोरेट गवर्नेंस की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा है इस घोटाले के चलते बैंकिंग प्रणाली में संशय का मौहाल पैदा हो गया है।

Related Articles

Back to top button