स्पोर्ट्स

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर इस भारतीय खिलाड़ी को मानते है अपना भगवान

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस दुनिया में अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को सबसे अधिक लोकप्रियता हासिल हुई है। इसमें कोई दो राय नही है,वहीं अगर बात भारतीय खिलाडि़यों की करें तो कई ऐसे दिग्‍गज खिलाडी है जिन्‍होंने अपने खेल के दम पर एक नया इतिहास रच दिया है। वहीं आज हम एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है जिन्‍हें जैसन होल्‍ड अपना भगवान मानते है नाम जानकर आप भी गर्व करेगें।

दरअसल एक साक्षात्‍कार के दौरान एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुये दिग्‍गज खिलाड़ी जैसन होल्‍डर बताया कि”वो उनके आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के मेन्टर हैं,और वो उन्हें खूब पसन्द करते हैं।”जब उनसे पूछा गया कि वो सचिन या सहवाग को क्यों नहीं पसंद करते तो उन्होंने कहा कि”वो एक बेहतर खिलाड़ी हैं पर मेरी उनसे कभी उतनी बात नहीं हुई।”पर सचिन को मैं आल टाइम क्रिकेटिंग 11 में जरूर शामिल करना चाहूँगा। वहीं अगर बात वीवीएस लक्ष्मण की करें तो उन खिलाड़ियों में से हैं जो 1996 से 2012 तक भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वीवीएस लक्ष्‍मन ने कुल 11 हजार रन बनाये है जिसमें 23 शतक सामिल है। साथ ही बता दें कि सन 2001 में एक टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में 281 रनों की शनदार पारी खेली थी। जिसकी बदौलत इंडियन टीम को जीत हासिल मिली थी। वहीं जैसन होल्डर ने अब तक 35 टेस्ट, 83 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने लगभग 3000 रन बनाये हैं और लगभग 200 विकेट चटकाए हैं। कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड बेहद खराब और शर्मनाक रहा है। जैसन होल्डर को 62 वनडे मैचों की कप्तानी में मात्र 18 मैचों में ही जीत हासिल हुई है। जबकि 27 टेस्ट मैचों में सिर्फ 7 में जीत हासिल हो पायी है।

Related Articles

Back to top button