स्पोर्ट्स

वॉर्नर-स्मिथ की गैर मौजूदगी में कंगारुओं की रही, 34 साल के इतिहास में सबसे खराब रैंकिंग

बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए गए ऑस्ट्रलियाई दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की गैर मौजूदगी में टीम का हाल दिन प्रतिदिन बदतर होता जा रहा है। वनडे इंटरनेशनल की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। कभी शीर्ष पर रहने वाली कंगारू टीम पांचवें स्थान से लुढ़ककर छठे पायदान पर पहुंच गई है।

वॉर्नर-स्मिथ की गैर मौजूदगी में कंगारुओं की रही, 34 साल के इतिहास में सबसे खराब रैंकिंगइंग्लैंड से लगातार शिकस्त मिलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के प्वॉइंट्स काफी कम हो गए हैं जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर आ गई है। मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने कंगारू टीम के खिलाफ तीन विकेट से जीत दर्ज की।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में 343 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया की टीम 38 रन पहले ही ऑलआउट हो गई। यह सीरीज जीतने के लिए अब ऑस्ट्रेलिया को अपने अगले तीनों ही मैच हर हालत में जीतने होंगे। बता दें कि स्टीव स्मिथ पर बैन लगने के बाद टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी सौंपी गई थी।

मौजूदा वनडे रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा पाकिस्तान को मिला है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों की 102 रेटिंग्स हैं, लेकिन प्वॉइंट्स के मामले में पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर आगे निकल गई है। इंग्लैंड 124 रेटिंग्स के साथ इस लिस्ट में सबसे ऊपर है।

वहीं टीम इंडिया दूसरे और दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपना वर्चस्व बरकरार रखा है। इस लिस्ट में सातवें पायदान की बांग्लादेश अभी भी श्रीलंका और वेस्टइंडीज जैसी बड़ी टीमों से आगे बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button