अपराधराष्ट्रीय

वो सरेआम मारता रहा चाकू, बचाने की बजाए वीडियो बनाने में मशगूल रहे लोग

हैदराबाद के अट्टापुर क्षेत्र में दिन में ही एक शख्स की हत्या कर दी गई थी। इस घटना को अभी दो महीने तक नहीं बीते थे कि इस तरह की एक और घटना को अंजाम दिया गया है। बुधवार की रात को एक ऑटो ड्राइवर पर मीट काटने वाले चाकू से हमला कर दिया गया। यह घटना शहर के सबसे व्यस्त मदीना क्रॉसरोड के ओल्ड सिटी में शाम के 7.30 बजे हुई।

आरोपी ने ऑटो ड्राइवर को सबके सामने चाकू से मार दिया। 30 साल का मोहम्मद खाजा 35 साल के शाकिर कुरैशी पर चाकू से लगातार हमले करता रहा। पास से गुजरते हुए लोग हत्यारे को रोकने की बजाए घटना का वीडियो बनाने में व्यस्त रहे। हैरानी की बात यह है कि सोशल मीडिया पर वितरित की जा रही हत्या से जुड़ी वीडियो में दिखाई दे रहा है कि घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर पुलिसवाले खड़े हैं लेकिन उन्होंने खाजा को रोकने की कोशिश नही की। उन्होंने खुलेआम चाकू लहराने से भी आरोपी को नहीं रोका।

एक ट्रैफिक पुलिसवाले ने खाजा को रोकने की कोशिश की लेकिन वह जल्द ही पीछे हट गया। मीरचौक पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर एस श्रीनिवास गौड़ ने कहा कि खाजा ने कुरैशी को पराजित किया और फिर उसे सड़क किनारे चाकू से मार दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों के बीच छोटी सी बहस हुई थी। शुरुआती जांच से पता चला है कि कुरैशी ने खाजा को अपना ऑटोरिक्शा किराए पर दिया था। खाजा ने किसी दूसरे शख्स को ऑटोरिक्शा दे दिया जिसकी वजह से कुरैशी नाराज था।

बुधवार की शाम को दोनों अपने बीच के मतभेद को सुलझाने के लिए मिले लेकिन दोनों के बीच लड़ाई होने लगी। खाजा ने दावा किया कि कुरैशी ने उसे और उसके परिवार को गालियां दी हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुरैशी जो कि पेशे से कसाई है वह अपने साथ चाकू लेकर चल रहा था जिसे खाजा ने छीन लिया और उससे उसे मार दिया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि खाजा लगातार कुरैशी के शरीर को लात मार रहा है और खून से सनी हुई शर्ट में चल रहा है। पास से गुजरते हुए लोगों को देखकर उसने कहा, ‘अगर मुझे फांसी भी दे दी जाए तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।’ भारी संख्या में पुलिसवालों के पहुंचने पर आरोपी को हिरासत में लिया गया।

Related Articles

Back to top button