मनोरंजन

शशि कपूर के निधन पर अमिताभ बच्चन ने नम आंखों से कहा- अब मेरे पास भाई नहीं है…

दिग्गज अभिनेता शशि कपूर इस दुनिया को अलविदा कह गए. वह 79 साल के थे. उनके मौत के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर फ़ैल गयी है. छोटा हो या बड़ा उन्होंने सभी कलाकारों के साथ फ़िल्में की थी. अपने फ़िल्मी करियर में शशि कपूर ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ करीब 12 फ़िल्में की थी. दोनों काफी अच्छे दोस्त थे.शशि कपूर के निधन पर अमिताभ बच्चन ने नम आंखों से कहा- अब मेरे पास भाई नहीं है...

दोनों ने एक साथ पहली फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ में काम किया था. लेकिन आज भी लोगों को उनकी 1975 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिवार’ काफी पसंद है. इस फिल्म बिग बी और शशि कपूर ऑनस्क्रीन भाई थे. आज भी फिल्म का फेमस डॉयलाग आज मेरे पास बिल्डिंग है, प्रॉपर्टी है, बैंक बैलेंस है, बंगला है, गाड़ी है…क्या है तुम्हारे पास?” जिसके जवाब में शशि कपूर पूरे गर्व के साथ कहते हैं, “मेरे पास मां है…” लोगों को काफी पसंद है.

आपको बात दें कि फिल्म दो और दो पांच के शूटिंग के दौरान शशि कपूर ने बिग बी जान बचाई थी. शशि कपूर, अमिताभ को बबुआ कहकर बुलाते थे.

जैसे ही बिग बी को शशि कपूर की मौत की खबर मिली वह उन्हें श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे, उनकी आंखे नम थी. अमिताभ ने कहा- अब मेरे पास भाई नहीं है….

अम‍िताभ बच्चन ने एक तस्‍वीर ट्व‍िटर पर पोस्‍ट करते हुए ल‍िखा है- ‘टू शश‍ि जी, फ्रॉम बबुआ’. इसके साथ ही उन्‍होंने अपने ब्‍लॉग में शश‍ि साहब को याद क‍िया है और उन क‍िस्‍सों को याद किया जो उन्होंने शश‍ि जी के साथ ब‍िताए थे.

Related Articles

Back to top button