Political News - राजनीतिTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

शहीद कैप्टन के परिवार वालों से मिले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश

कानपुर : जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले में उत्तरप्रदेश के मूल निवासी कैप्टन आयुष यादव शहीद हो गए। शहीद को स्मरण करने और उनके परिजन को सांत्वना देने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तरप्रदेश राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव परिजन से मिलने पहुंचे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि इस परिवार का दुख बांटा नहीं जा सकता है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : अखिलेश के आगे सरेंडर हुए मुलायम और शिवपाल, न जाएंगे कोर्ट, न उतारेंगे प्रत्याशी

उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से में प्रार्थना करता हूं कि पीड़ित परिवार को दुख सहने की शक्ति मिले। आयुष ने जो बलिदान दिया है वह अतुलनीय है वह बलिदान महान है और यह बेकार नहीं जा सकता है। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की कि शहीदों के लिए सहायता राशि की घोषणा की जाए।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सुलह की ओर सपा’, अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के बीच हुई बैठक

साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह से राजनीति नहीं होना चाहिए। बीती सरकार ने जो नीति बना रखी थी उसे माना जाए। उन्होंने सुकमा हमले की निंदा की और कहा कि जहां देश की सीमाओं पर हमला हो रहा है वहीं नक्सली हमलों में बढ़ोतरी हो रही है। केंद्र सरकार जिस तरह से रक्षा नीति अपनाए हुए है वह ठीक नहीं है। उनका कहना था कि इतने जवानों के शहीद होने के बाद भी किसी तरह का ठोस निर्णय नहीं लिया गया।

Related Articles

Back to top button