स्पोर्ट्स

शाई होप के शतक पर बांग्लादेश ने फेरा पानी, सीरीज पर किया कब्जा

तमीम इकबाल (81*) और सौम्य सरकार (80) की शानदार पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने बुधवार को तीसरे वन-डे में वेस्टइंडीज को हराकर तीन मैचों की वन-डे सीरीज 2-1 से जीत ली। बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे व निर्णायक वन-डे में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

शाई होप के शतक पर बांग्लादेश ने फेरा पानी, सीरीज पर किया कब्जा

टॉस जीतकर बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मोर्तजा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने हुए वेस्टइंडीज ने जीत के लिए बांग्लादेश को 199 रन की लक्ष्य दिया। जवाब में बांग्लादेश ने 38.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने शाई होप की शानदार शतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। होप ने 131 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्कों की मदद से नाबाद 108 रन की पारी खेली।

होप के अलावा वेस्टइंडीज की तरफ से कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाए। बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन राजा ने 29 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। इसके अलावा शाकिल अल हसल और मशरफे मोर्तजा ने 2-2 विकेट लिए।  वहीं, मोहम्मद सैफुद्दीन को एक ही विकेट से संतोष करना पड़ा।

वेस्टइंडीज के 198 रन के लक्ष्य का फीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और तीसरे वन-डे को जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकबाल ने 104 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से नाबाद 81 रन बानए, जबकि सौम्य सरकार ने 81 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से कीमो पॉल ने 2 विकेट झटके।

Related Articles

Back to top button