टेक्नोलॉजी

शाओमी ने अपने नए गेमिंग स्मार्टफोन ब्लैक शार्क 2 को किया लॉन्च


क्सिओमी ब्लैक शार्क 2 शाओमी ने अपने नए गेमिंग स्मार्टफोन ब्लैक शार्क 2 को लॉन्च कर दिया गया है। इसमें दमदार स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ-साथ 12GB तक रैम दिया गया है।

नई दिल्ली : इस महीने की शुरुआत में ब्लैक शार्क ने घोषणा की थी कि कंपनी जल्द ही भारत आ रही है। भारत में जो पहला ब्लैक शार्क फोन लॉन्च किया जाएगा वो नया ब्लैक शार्क 2 हो सकता है। शाओमी ने सोमवार को नए ब्लैक शार्क 2 को भारत में लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन पिछले मॉडल यानी ओरिजनल ब्लैक शार्क की तुलना में काफी अपडेटेड है। ब्लैक शार्क 2 रग्ड नजर आता है और इसे गेम लवर्स के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। यूनिक डिजाइन के अलावा ब्लैक शार्क 2 में लगभग सारे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। ये पहला ब्लैक शार्क फोन है जिसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोससर दिया गया है। इस नए गेमिंग स्मार्टफोन में 5G का सपोर्ट नहीं दिया गया है। यानी कंपनी ने इसमें X24 मॉडेम का इस्तेमाल किया है। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ब्लैक शार्क 2 में 6.39-इंच OLED डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले में ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसका डिस्प्ले काफी बड़ा और ब्राइट है, ऐसे में गेम लवर्स को ये काफी पसंद आ सकता है।

गेमर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए शाओमी ने इसके स्क्रीन के आस-पास प्रेशर-सेंसिटिव सिस्टम दिया हैै। शाओमी ने कहा है कि प्रेशर सेंसिटिव बटन की मदद से यूजर्स डिस्प्ले के बेहद कॉर्नर में लोकेटेड बटन्स कि मैपिंग कर पाएंगे। इन बटन्स को ऐक्सेस करने के लिए स्क्रीन के इन डेडीकेटेड एरियाज को थोड़ा हार्ड प्रेस करना होगा। ब्लैक शार्क 2 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ 12GB रैम और 256GB स्टोरेज दिया गया है। इसे दो वेरिएंट-6GB रैम और 128GB स्टोरेज और 12GB रैम और 256GB स्टोरेज में पेश किया गया है। इन की कीमत क्रमश: CNY 3,200 (लगभग 33,000 रुपये) और CNY 4,200 (लगभग 43,000 रुपये) रखी गई है। यहां 4,000 mAh की बैटरी मौजूद है और साथ ही इसमें 27W फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन के रियर में 48 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं। वहीं इसके फ्रंट में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। शाओमी ने ब्लैक शार्क को दो कलर वेरिएंट-फ्रोजन सिल्वर और शैडो ब्लैक में पेश किया है।

Related Articles

Back to top button