जीवनशैली

शादी के बाद अपने हस्बैंड की इन आदतों से परेशान रहती हैं बीवियां

दोस्तों शादी के पहले और शादी के बाद इंसान के अन्दर काफी बदलाव आ जाते हैं. खासकर कि लड़को में ये बदलाव कुछ ज्यादा ही देखे जाते हैं. मसलन शादी के पहले लड़का जैसा आपके साथ व्यवहार करता था, वादें कसमे खाता था, प्यार करता था वैसा शादी के बाद नहीं हो पाता हैं. शादी के पहले हम कई तरह के सपने सजाते हैं लेकिन शादी के बाद स्थिति कुछ और ही रहती हैं. वो कहते हैं ना ड्रीम लाइफ और प्रेक्टिकल लाइफ में जमीन आसमान का अंतर रहता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम शादी के बाद हस्बैंड की कुछ उन आदतों का जिक्र करेंगे जिनसे उनकी बीवियां हमेशा परेशान रहती हैं.

शादी के बाद अपने हस्बैंड की इन आदतों से परेशान रहती हैं बीवियांहर हस्बैंड का कर्तव्य होता हैं कि वो अपनी बीवी को हमेशा खुश रखे लेकिन कई बार वो अपना ये कर्तव्य भूल जाता हैं और उसकी कुछ बेकार की आदतें बीवी की नाक में दम कर के रख देती हैं. ऐसे में यदि आपके अन्दर भी ये बुरी आदत हैं तो आप उसे तुरंत सुधार ले वरना इसका नकारात्मक प्रभाव आपकी शादीशुदा जिंदगी में पढ़ सकता हैं.

पति की इन आदतों से परेशान रहती हैं पत्नियाँ

1. प्यार में कमी: शादी के पहले तो लड़का अपनी होने वाली पत्नी में काफी इंटरेस्ट लेता हैं. लेकिन शादी के बाद उसका ये प्यार धीरे धीरे कम होने लगता हैं. खासकर जब शादी को दो से चार साल बीत जाते हैं तो पति के रोमांस में लगातार गिरावट आने लगती हैं. ऐसे में पत्नियाँ काफी उदास और चिढ़चिढ़ी हो जाती हैं. रोमांस की कमी की वजह से इनके रिश्ते भी कमजोर पढ़ने लगते हैं. ऐसे में हर हस्बैंड को यह कोशिश करनी चाहिए कि शादी के बाद भी उसके प्यार में किसी तरह की कमी ना आए.

2. हर कदम पर साथ ना देना: शादी के पहले तो लड़के उन्हें हर स्थिति में सपोर्ट करने की बात करते हैं. लेकिन शादी के बाद उनका ये वादा डगमगाने लगता हैं. परिवार या किसी ओर वजह से वो अपने इस वादे को नहीं निभा पाते हैं. मसलन शादी के पहले वो बीवी के सपनो को पूरा करने, उसे आज़ादी से जीने की बातें करते हैं लेकिन जब शादी हो जाती हैं तो परिवार के दबाव के कारण उस पर बंधिशे लगाने को मजबूर हो जाते हैं. यहाँ तक कि जब बीवी का घर में किसी से लड़ाई झगड़ा होता हैं तो पति अक्सर खुद को इस लफड़े से दूर कर लेते हैं और बीवी अकेली पड़ जाती हैं.

3. नशा और हिंसा: कई पति लोगो को नशा करने की आदत भी होती हैं. ऐसे में ये नशे के बाद अपनी बीवी से लड़ाई झगड़ा करने लगते हैं. कुछ मामलो में तो बात लड़ाई झगड़े से मारपीट तक पर उतर आती हैं. ऐसे में बीवियां अपने हस्बैंड से काफी परेशान रहती हैं और उन्हें छोड़ने तक का ख्याल दिमाग में ले आती हैं. यदि आप भी नशे के बाद खुद पर काबू नहीं रख पाते है या गुस्से में किसी प्रकार की हिंसा करते हैं तो अपनी ये आदत तुरंत बदल दे वरना शादी तो टूटेगी ही पर यदि पुलिस केस हो गया तो सीधा अन्दर भी जाना पड़ सकता हैं.

Related Articles

Back to top button