जीवनशैली

शादी के बाद भी अफेयर की वजह बनती हैं ये बातें, रहें सतर्क

अक्सर महसूस किया गया हैं कि किसी भी नई रिश्ते में जो नजदीकियां हैं वे पुराने रिश्तों में नहीं रह पाती हैं। हांलाकि समय के साथ रिश्ते परिपक्व होते चले जाते हैं और जिम्मेदारियां बढ़ने की वजह से रिश्तों में थोड़ी दूरियां भी आने लगती हैं। हांलाकि यह पूरी तरह से दोनों पार्टनर्स की आपसी समझ पर निर्भर करता हैं। लेकिन आजकल देखा जाता हैं कि इन्हीं कई वजहों की वजह से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर बढ़ने लगे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही वजहों की जानकारी देने जा रहे हैं ताकि आप सतर्क रह सकें और अपने रिश्तों को बचा सकें।

बच्चे हो जाने के बाद
किसी भी कपल के पेरेंट्स बनने के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है, जोकि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का कारण बनता है। क्योंकि पत्नी ज्यादा वक्त अपने बच्चे के साथ ही बिताने लगती है और इसी कारण पति का मोह भंग हो जाता है।

रोक-टोक
लड़का हो या लड़की, हर कोई अपनी मर्जी से जीना पसंद करता हैं। उन्हें किसी का रोकना-टोकना अच्छा नहीं लगता। ऐसे में पार्टनर का हर बात के लिए रोक-टोक करना और सवाल पूछना उन्हें परेशान कर देते हैं। इसी कारण वह अपने पार्टनर की बजाए किसी और की तरफ अट्रैक्ट होने लगते हैं।

घरेलू प्रॉब्लम्स
घर में रोजाना की किच-किच भी पति-पत्नी के अफेयर का कारण बन सकती है। कपल्स घरेलू परेशानियों की वजह से होने वाले तनाव को बर्दाश्त नहीं कर पाते। ऐसे में वह तनाव को दूर करने और मानसिक शांति पाने के लिए बाहर प्यार की तलाश करने लगते है।

बहुत कम उम्र में शादी होना
लड़का हो या लड़की, लाइफ में सेट होने के बाद पेरेंट्स बच्चों की शादी कर देते हैं। ऐसे में लोग जब जिंदगी के अगले पड़ाव पर पहुंचते हैं तो उन्हें लगता है कि उन्होंने काफी कुछ मिस कर दिया। ऐसे में वह एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की ओर कदम बढ़ाने लगते हैं।

सेक्सुअल सेटिस्फेशन न मिलना
एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का यह सबसे मुख्य कारण है। अपने पार्टनर से शारीरिक सुख न मिल पाने के कारण वह अक्सर दूसरों की तरह आकर्षित हो जाते हैं।

किसी की तरफ अट्रैक्ट होना
अचानक से किसी का अच्छा या सुदंर लगना आपको उस व्यक्ति की तरफ अट्रैक्ट करता है। ऐसे में आपको अपने पार्टनर की खूबियां दिखाई नहीं देती और दूसरों की हर छोटी-बड़ी बात भी अच्छी लगने लगती है।

Related Articles

Back to top button