उत्तराखंडराज्य

शाही शादी: 200 करोड़ की रॉयल वेडिंग के लिए 5 करोड़ के फूलों से सजी औली…

अपने में प्राकृतिक खूबसूरती समेटे औली इन दिनों खास नजर आ रही है। यहां जगह-जगह रोपे गए विदेशी रंग-बिरंगे फूल अपनी खूबसूरती और महक से औली के प्राकृतिक सुंदरता को चार चांद लगा रहे हैं। औली की मखमली ढलानों पर की गई विभिन्न कलाकृतियां भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं।

गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी के लिए औली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। शीतकाल में बर्फ से ढकी औली जहां चांदी के मुकुट की तरह चमकती है, वहीं ग्रीष्मकाल में हरी मखमली घास हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है, मगर इन दिनों औली की इन खूबसूरत ढलानों पर मखमली घास के अलावा कई ऐसे रंग-बिरंगे फूल खिले हैं।

ये यहां पहुंच रहे लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी के लिए चल रही विशेष सजावट यहां की खूबसूरती पर चार चांद लगा रही है। शादी समारोह का स्वागत कक्ष और शादी मंडप को विशेष प्रकार की कलाकृतियों और फूलों से सजाया गया है।

स्थानीय लोगों के साथ ही औली के सैरसपाटे पर पहुंच रहे पर्यटकों में विवाह स्थल के साथ सेल्फी खींचने की होड़ मची हुई है। कहीं पर दूर तक फैली फूलों की क्यारियां तो कहीं पानी के कृत्रिम झरने भी बने हैं।

कहीं बुग्याल के बीच आराम फरमाता विदेशी नागरिक का स्टेच्यू और हाथों में थामी बांसुरी लोगों को रोमांचित कर रही है। शाही शादी स्थानीय लोगों के बीच कौतूहल का विषय बनी हुई है। लोग औली में चल रही शादी की तैयारियों को करीब से देखने पहुंच रहे हैं।

विवाह समारोह में शिरकत करने के लिए अभी तक प्रसिद्ध सूफी गायक कैलाश खेर और स्वामी अवधेशानंद पहुंच चुके हैं, जबकि हिंदी फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा, योग गुरु बाबा रामदेव, बालकृष्ण, अनिल भाई ओझा के साथ ही कई बड़ी हस्तियां 20 जून को औली पहुंचेंगी

Related Articles

Back to top button