राष्ट्रीय

शेख ने कहा था जय श्रीराम, अब वहां मंदिर बनने की तैयारी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेश यात्रा के चलते जब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचेंगे तो वहां रहने वाले हिन्दू एक ऐतिहासिक घटना के साक्षी बनेंगे. यूएई की सरकार ने अबुधाबी में मंदिर बनाने का फैसला किया है, जिससे वहां रहने वाले हिन्दू लोगों में काफी उत्साह है. यूएई के इस प्रयास को विश्व भर में सराहा जा रहा है, ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि, इससे भारत और यूएई के रिश्तों में मजबूती आएगी.शेख ने कहा था जय श्रीराम, अब वहां मंदिर बनने की तैयारी

हालांकि दुबई में पहले से ही हिन्दुओ का एक मंदिर हैं लेकिन अबुधाबी में हिन्दू समुदाय की भारी आबादी को देखते हुए वहां की सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके पहले दौरे पर ही मंदिर के लिए जमीन उपलब्ध करने का वादा कर दिया था. जिस वादे को यूएई सरकार प्रधानमंत्री मोदी के हाथों मंदिर की आधारशीला रखवाकर पूरा करेगी. यह मध्यपूर्व का पहला ऐसा मंदिर होगा जिसमें भारतीय पत्थरों का इस्तेमाल किया जाएगा और इसे दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर की तर्ज पर बनाने की तैयारी है. 

गौरतलब है कि, इससे पहले मोदी 2015 में भी अबुधाबी की यात्रा पर गए थे. जिसके बाद वहां के शेख ने 2016 में मोरारी बापू के सत्संग का आयोजन किया था, जहां अबुधाबी के प्रिंस मुहम्मद बिन जायेद अल नहयान ने भी जय श्री राम के नारे लगाए थे. यह प्रकरण काफी चर्चित हुआ था. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस मंदिर में भगवान कृष्ण, भगवान शंकर, भगवान अयप्पा सहित कई भगवानों की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी. 

Related Articles

Back to top button