व्यापार

शेयर बाजार: शुरुआती कारोबार में 117 अंक टूटकर खुला सेंसेक्स…

शेयर बाजार में मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 117 अंकों की गिरावट के बाद 37,464 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 33 अंक लुढ़ककर 11,076 के स्तर पर खुला।

इन कंपनियों के शेयरों में तेजी
मंगलवार को शुरुआती कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज, गेल इंडिया, यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, जी एंटरटेनमेंट, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी के शेयरों में बढ़िया खरीदारी देखने को मिल रही है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 8 फीसदी की तेजी
रिलायंस इंडस्ट्रीज सोमवार को 42वें AGM में कई बड़ी और नई घोषणाएं की जिसके बाद आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 8 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। सुबह 9:30 बजे BSE पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स 1,258.10 रुपये प्रति शेयर के भाव पर ट्रेड करते नजर आ रहे हैं।

रुपया, 36 पैसे लुढ़ककर खुला
डॉलर के मुकाबले रुपये ने गिरावट के साथ कारोबार शुरू किया। मंगलवार जो रुपया 36 पैसे प्रति डॉलर की गिरावट के साथ 71.14 के स्तर पर खुला।

सभी सेक्टर्स में गिरावट
सेक्ट्रोरल फ्रंट पर देखें तो मंगलवार को एनर्जी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर्स लाल निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे हैं। सबसे ज्यादा गिरावट वाले सेक्टर्स में आज फार्मा, बैंक, ऑटो, इन्फ्रा, एफएमसीजी, मेटल, और आईटी सेक्टर्स शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button