उत्तर प्रदेशराज्य

शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, 6 दुकानें जलकर खाक, करीब 2 करोड़ का नुकसान…

कानपुर के मंधना क्षेत्र में रविवार सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर छह दुकानों को जलाकर राख कर दिया। इस अग्निकांड में करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। सुबह करीब 5 बजे अचानक आग की लपटे देख मंधना चौराहे से गुजर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते हार्डवेयर, जनरल स्टोर, इलेक्ट्रॉनिक समेत 6 दुकानें आग की लपटों में घिर गईं।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे दुकानदारों ने मंधना पुलिस व फायर ब्रिग्रेड को सूचना दी। जानकारी मिलने के करीब डेढ़ घण्टे बाद शिवराजपुर की मिनी फायर गाड़ी मौके पर पहुंची। जिसे देखकर लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। लोग बड़ी गाड़ी बुलाने के लिए हल्ला करने लगे।

मौके पर पहुंचे बिठूर थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह के कई बार फोन करने के बाद करीब सात बजे फायर ब्रिगेड की पहली गाड़ी पहुंची। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। इसके बाद करीब 8 दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची।

करीब साढ़े नौ बजे आग पर काबू पाया जा सका। आग से अन्नू मोटवानी और गुड्डन त्रिवेदी की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान, अशोक मोटवानी का जर्नरल स्टोर, मीठाराम की हार्डवेयर, हरिश्चंद्र दीक्षित की हार्डवेयर, देवा मोटवानी की बेक्री की दुकानें आग से जलकर खाक हो गईं।

Related Articles

Back to top button