अद्धयात्म

सपने में दिखे ये चीजें तो समझ जाइये होने वाले हैं मालामाल, जानिए 12 सपनों का मतलब

सपनों का मतलब : सपनों की दुनिया रहस्यों से भरी हुई है. ख्वाब हर कोई देखता है. सपना देखने के दौरान होने वाली चीज़ें आपको असलियत में घटती प्रतीत होती हैं. नींद खुलने पर पता चलता है कि जिसे हम सच समझ रहे थे वह तो महज़ एक ख्वाब था. विज्ञान की मानें तो इंसान के सोते ही सपने आने शुरू हो जाते हैं. सपनों पर इंसान का कोई कंट्रोल नहीं होता. इसलिए वह कभी अच्छे तो कभी बुरे सपने देखता है. लेकिन हर ख्वाब का हमारी ज़िंदगी से कुछ न कुछ कनेक्शन अवश्य होता है. कई बार सपने आपको आने वाले खतरे के लिए भी सचेत कर जाते हैं.इंसान कई बार अपने सपने को याद नहीं रख पाता. वह लाख याद करने की कोशिश करता है लेकिन उसे अपना सपना याद नहीं आता.

यदि आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जो न सिर्फ आपको अपना सपना याद रखने में आपकी मदद करेगा बल्कि यह भी बताएगा कि आपके जीवन में आगे क्या खास होने वाला है. ज्योतिष विद्या की मानें तो जो भी हम सपनों में देखते हैं उसका प्रभाव हमारे जीवन पर अवश्य पड़ता है. सपना याद नहीं रहने पर आपको सिर्फ एक काम करना है. आप चाहते हैं कि आपको सपना याद रहे तो बस मन में आपको दो बातें सोचनी है. पहली ये कि मैं कहां हूं और दूसरी ये कि मैं क्या कर रहा हूं. बस अगर ये दो बातें आपने सोच ली तो आप अपना सपना भूल नहीं पाएंगे. आज हम आपको 12 सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं.

जानिए सपनों का मतलब

सपने में सीढ़ी चढ़ना आपकी उन्नत्ति की तरफ इशारा करता है. सीढ़ी उतरने का मतलब विकास में गिरावट आ सकती है.
किसी की हत्या करते देखना धन लाभ की तरफ इशारा करता है.
सपने में खाने-पीने की वस्तुएं देखने का मतलब आपको कारोबार से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. यदि आपने खुद को खाना खाते हुए देखा तो इसका मतलब आप बीमार पड़ सकते हैं.
यदि आपने सपने में किसी अपने को मरते देखा है तो इसका मतलब उस व्यक्ति की उम्र बढ़ गई है.
यदि आप सपने में अपनी आयु से अधिक व्यक्ति से प्रेम लड़ाते हैं तो इसका मतलब आपको आने वाले समय में अपमान सहना पड़ सकता है.
सपनों का मतलब

सपने में भगवान दिखने का मतलब आप जिन कामों के लिए प्रयास कर रहे हैं वह पूरा होने वाला है. यदि देवी मां आपको कुछ देते हुए दिखें तो इसका मतलब आपकी पदोन्नति हो सकती है.
यदि कारोबारी सपने में देखते हैं कि उनकी दोस्ती किसी प्रेतात्मा से हो गई है तो इसका मतलब उसे व्यवसाय में लाभ हो सकता है.
सपनें में यदि आपकी आंखें लाल दिखाई देती हैं तो इसका मतलब आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यदि आंखों में सूजन बिना किसी दर्द के साथ दिखे तो इसका मतलब आपकी लाइफ पहले से ज्यादा अच्छी होने वाली है.
भूलभुलैया में खुद को फंसा हुआ देखने के मतलब आप किसी संकट में फंस सकते हैं.
सपनों का मतलब

यदि कोई मंदिर का पुजारी आपको मंदिर में प्रवेश करने से रोके तो इसका मतलब आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही.
सपने में कब्रिस्तान देखने का मतलब आप घरेलू तथा व्यवसायिक समस्या से मुक्ति पाने वाले हैं.
यदि कोई महिला सपना देखती है कि बहुत पीड़ा के बाद उसने मृत संतान को जन्म दिया है तो इसका मतलब भविष्य में उसे कष्ट सहना पड़ सकता है.

Related Articles

Back to top button