Political News - राजनीतिState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

सपा के झंडे के रंग में पैक करके बंटेगा मुफ्त राशन

sp-label_landscape_1458334794एजेन्सी/अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में समाजवादी पार्टी पूरी तरह जुट गई है। हर घर में अपना संदेश पहुंचाने के लिए पार्टी सरकारी मशीनरी का उपयोग करने से भी नहीं चूक रही है। सूखे से जूझ रहे बुंदेलखंड के गरीबों को बांटी जाने वाले मुफ्त राशन सामग्री में भी सपा सरकारी खजाने से अपना प्रचार करने का मौका नहीं छोड़ रही है।

गरीबों को बांटे जाने वाला राशन जिस डिब्बे में पैक होगा, उसे सपा के झंडे में रंगवाया गया है। सूखा के हालातों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने बुंदेलखंड के गरीबों को मुफ्त में राशन सामग्री बांटने का निर्णय लिया है, इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। गरीबों को बांटी जाने वाली राशन सामग्री रखने के लिए जो बाक्स तैयार किया जा रहा है, उसके ऊपर समाजवादी पार्टी के झंडे के रंग के कागज चिपकाए जा रहे हैं, ताकि लोगों को अहसास हो कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने गरीबों की मदद के लिए मुफ्त में खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई है।

बाक्स पर प्रत्येक लाभार्थी को दी जाने वाली खाद्य सामग्री का विवरण भी लिखा होगा। मुफ्त में खाद्यान्न सामग्री के लिए शासन से पांच करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है, इससे जिले के करीब 25 हजार परिवारों को लाभान्वित किया जाएगा। खाद्य सामग्री क्रय करने के लिए प्रशासन ने 19 मार्च को टेंडर आमंत्रित किए हैं।

उसी दिन शाम को टेंडर खोले जाएंगे। टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अब तक 15 आपूर्तिकर्ताओं ने निविदाएं खरीदी हैं, इसमें कानपुर, लखनऊ और मुंबई की एजेंसियां भी शामिल हैं। ऐसे में टेंडर प्रक्रिया काफी कांटे की रहने वाली है।

Related Articles

Back to top button