व्यापार

सप्ताह के तीसरे शुरुआती कारोबार में मजबूत हुआ बाजार, सेंसेक्स 35,630 के पार

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेजी का रुख रहा. शुरुआती 1 घंटे में सेंसेक्स 280 अंकों की तेजी के साथ 35,630 के स्तर पर पहुंच गया जबकि निफ्टी भी लगभग इसी समय 90 अंकों की बढ़त के साथ 10,693 पर कारोबार करते देखा गया. इससे पहले सेंसेक्स 212 अंकों की मजबूती के साथ 35,564.93 पर जबकि निफ्टी 51 अंकों की बढ़त के साथ 10,655.45 पर खुला. बता दें कि मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार लगातार 9वें कारोबारी दिन गिरावट के साथ बंद हुए.

इन शेयरों में रही तेजी

शुरुआती कारोबार के दौरान जिन शेयरों में तेजी रही उनमें वेदांता, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, एसबीआईएन, ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, रिलायंस, एक्सिस बैंक, एलएंडटी, आईसीआईसीआई बैंक, यस बैंक और एचडीएफसी हैं.वेदांता के शेयर में 4 फीसदी तक की तेजी देखी गई. वहीं लाल निशान पर कारोबार करने वाले शेयर एचयूएल, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएल, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो हैं.

रुपये का हाल

अगर रुपये की बात करें तो यह डॉलर के मुकाबले 5 पैसे की मजबूती के साथ 71.29 पर खुलने के बाद 71.32 पर बना हुआ था. इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम में जारी तेजी से रुपये पर दबाव बना हुआ है. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बुधवार को फिर कच्चे तेल के दाम में तेजी आ गई है. इससे पहले मंगलवार को ब्रेंट क्रूड के भाव में पांच दिनों से जारी तेजी पर ब्रेक लग गया था लेकिन ओपेक और रूस की ओर से कच्चे तेल की आपूर्ति में कटौती का असर वैश्विक बाजार में लगातार दिख रहा है. यही वजह है कि कच्चे तेल के दाम में मजबूती बनी हुई है.

Related Articles

Back to top button