करिअर

सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती, 5700 का होगा चयन

पुलिस में भर्ती होने के सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती में सब-इंस्पेक्टर, लेडी सब-इंस्पेक्टर और कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती में कांस्टेबल पदों पर 5707 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जबकि सब-इंस्पेक्टर पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या अभी जारी नहीं की गई है. इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते है.सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती, 5700 का होगा चयन

सब-इंस्पेक्टर भर्ती

इन पदों के लिए उम्मीदवारों की संख्या की जानकारी नहीं दी गई है. वहीं चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7100 रुपये से 37600 रुपये पे-स्केल दी जाएगी. इस भर्ती में ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. साथ ही इन पदों के लिए 20 साल से 27 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. सभी उम्मीदवारों को पश्चिम बंगाल में ही काम करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 मई 2018 है.

कांस्टेबल भर्ती

इस भर्ती में कांस्टेबल के पदों पर भी उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और कुल 5707 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. इस पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 5400-25200 रुपये पे-स्केल दी जाएगी. भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना आवश्यक है. साथ ही इन पदों के लिए 18 से 27 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2018 है.

आवेदन फीस- आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 170 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 20 रुपये फीस का भुगतान करना होगा.

कैसे करें अप्लाई- अगर आप भी इन पदों के लिए योग्य हैं और आप आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button