मनोरंजन

सलमान की फिल्म से डरा पाकिस्तान, अब ईद पर नहीं होगी ‘भारत’ रिलीज़

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और पाकिस्तानी मेगास्टार फवाद खान के बीच इस साल बॉक्स ऑफिस पर जंग होनी थी. दरअसल फवाद की फिल्म ‘दि लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ और सलमान की फिल्म ‘भारत’  5 जून को  ईद के मौके पर रिलीज़ होनी थी. पाकिस्तानी फिल्म ट्रेड और फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स भी इन दोनों फिल्मों को लेकर काफी उत्साहित थे. हालांकि पिछले साल पाकिस्तान मंत्रालय द्वारा एक सर्कुलर जारी करने के बाद ये उत्साह ठंडा पड़ गया है और माना जा रहा है कि सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ईद के मौके पर पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं हो पाएगी. 

सिनेब्लिट्ज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेंशन एंड ब्रॉडकास्टिंग ऑफ पाकिस्तान ने पिछले साल एक सर्कुलर जारी किया था.  इसके मुताबिक, पाकिस्तान में कोई भी भारतीय फिल्म ईद से दो दिन पहले और इस त्योहार के दो हफ्तों बाद तक रिलीज़ नहीं होगी. ये कदम पाकिस्तान की फिल्मों के लिए उठाया गया था जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर अक्सर बॉलीवुड फिल्मों से तगड़ा कंपटीशन मिलता है. पिछले साल भी सलमान की फिल्म रेस 3 को पाकिस्तान में ईद पर इसी वजह से ही रिलीज नहीं किया गया था और माना जा रहा है कि सलमान की फिल्म ‘भारत’ भी पाकिस्तान में ईद के मौके पर रिलीज नहीं होने जा रही है.

एक सूत्र के मुताबिक, सलमान खान की फिल्में पाकिस्तान में जबरदस्त बिजनेस करती है और अक्सर पाक फिल्मों को बिजनेस के मामले में पीछे छोड़ देती है. फिल्म की रिलीज़ को आगे बढ़ाने पर पाइरेसी का खतरा बढ़ेगा जो वैसे भी पाकिस्तान में काफी ज्यादा है. इससे फिल्म के बिजनेस पर काफी प्रभाव बढ़ सकता है.’

इससे पहले भी सलमान की फिल्मों को लेकर पाकिस्तान में विवाद रहा है. पाकिस्तान के एक प्रोड्यूसर सैयद नूर ने दावा किया था कि सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड की वजह से उनकी फिल्म जुगनी को स्क्रीन्स नहीं मिल पाए थे. उन्होंने लाहौर कोर्ट में पिटीशन दायर की थी कि पाकिस्तान में त्योहार के समय भारत की फिल्में रिलीज़ नहीं होनी चाहिए. गौरतलब है कि सलमान की मल्टीस्टारर फिल्म भारत को लेकर जबरदस्त क्रेज बना हुआ है. सलमान की इस फिल्म में कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी, नोरा फतेही, सुनील ग्रोवर, शशांक सनी अरोड़ा और जैकी श्रॉफ जैसे सितारे नज़र आएंगे.

Related Articles

Back to top button