स्पोर्ट्स

सहवाग से पृथ्वी शॉ की तुलना करने पर गंभीर ने दिया करारा जवाब

टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने पृथ्वी शॉ की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोगों को इस खिलाड़ी की तुलना पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। पृथ्वी ने राजकोट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में पदार्पण करते हुए शतकीय पारी खेली थी। गंभीर ने इस युवा खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की, लेकिन अपने पुराने जोड़ीदार साथी सहवाग से तुलना पर उन्होंने ऐतराज जताया।

सहवाग से पृथ्वी शॉ की तुलना करने पर गंभीर ने दिया करारा जवाब गंभीर ने एक कार्यक्रम के इतर बुधवार को कहा, ‘जो भी पृथ्वी की तुलना सहवाग से कर रहा है, उसे तुलना करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। आखिर में आपको किसी की तुलना किसी से नहीं करनी चाहिए। पृथ्वी ने अपना करियर अभी शुरू ही किया है और अभी उसे लंबा सफर तय करना है। मैं कभी भी तुलना में विश्वास नहीं करता।

उन्होंने कहा, ‘पृथ्वी अलग प्रतिभा का खिलाड़ी है और सहवाग की अपनी विशेषता है। पृथ्वी ने अभी अपना करियर शुरू किया है, जबकि सहवाग जैसा खिलाड़ी 100 टेस्ट मैच खेल चुका है।’ गंभीर ने कहा, ‘निश्चित रूप से वह (पृथ्वी) प्रभावशाली हैं। वह काफी प्रतिभाशाली हैं और इसलिए वह खेल रहे हैं। सबसे अहम चीज है कि उन्होंने अपना टेस्ट करियर अच्छी तरह से शुरू किया है लेकिन आगे उन्हें कई बड़ी चुनौतियों का सामना करना होगा।’

Related Articles

Back to top button