Business News - व्यापारNational News - राष्ट्रीय

सहारा समूह ने SC से एम्बी वैली की नीलामी न करने की गुजारिश की

नई दिल्ली : 17,400 करोड़ रुपए के सहारा-सेबी विवाद में सहारा ग्रुप ने सुप्रीम कोर्ट से एम्बी वैली की नीलामी नहीं करने की गुजारिश की है . सहारा समूह का कहना है कि वह निवेशकों का रुपया लौटाने की प्रक्रिया में लगा हुआ है. 25 जुलाई को हुई पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत राॅय को 7 अगस्त तक 1500 करोड़ रुपए जमा कराने का आदेश देते हुए कोर्ट ने कहा था कि एम्बी वैली की नीलामी जल्द शुरू की जाएगी.

ट्रेन में मिला बम, धमकी भरे खत में लिखा- दुजाना की मौत का चुकाना होगा बदला

सहारा समूह ने SC से एम्बी वैली की नीलामी न करने की गुजारिश की  बता दें कि कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 11 सितंबर तय की है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राॅय की पैरोल 10 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. गौरतलब है कि लोनावाला से 23 किलोमीटर दूर स्थित 10600 एकड़ में फैली एम्बी वैली देश की पहली नियोजित लग्जरी हिल सिटी है. यहां बने एक-एक विला की कीमत 30 से 40 करोड़ रुपए है. इसमें 3 मानव निर्मित झीलें हैं. कुल 11 वाटर बॉडीज हैं. यहां गोल्फ कोर्स, स्पेनिश कॉटेज, इंटरनेशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड, फॉर्च्यून फाउंटेन भी है. यहां वाटर स्पोर्ट्स और स्काई डायविंग जैसी सुविधाएं भी हैं. इसीलिए सहारा समय इसकी नीलामी नहीं चाहता है.

POK में फिर नाकाम पाकिस्तान, निवेश नहीं करेगा दक्षिण कोरिया

उल्लेखनीय है कि सुब्रत रॉय 4 मार्च 2014 को जेल गए थे. इसके बाद 6 मई 2016 को उनकी मां की मृत्यु हो गई थी. उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उन्हें पैरोल दी गई थी. रॉय की पैराेल तभी से बढ़ती जा रही है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सुब्रत राॅय 10 अक्टूबर तक पैरोल पर हैं.

 

Related Articles

Back to top button