स्पोर्ट्स

सानिया मिर्जा की बहन है उनसे भी ज्यादा खूबसूरत और ग्लैमरस, तस्वीरें देखकर आप भी हो जाएंगे बेकाबू

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की बात करें तो सानिया मिर्जा को आप सभी लोग अच्छी तरह जानते होंगे। भारत की सबसे लोकप्रिय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा आज अपने देश का नाम दुनिया भर में रोशन कर रही हैं। खेल में इनकी सफलता और उनके योगदान को देखते हुए सानिया मिर्जा को भारत सरकार के द्वारा पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

आपको बता दें कि सानिया मिर्जा अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में 27 वें नंबर पर काबीज थी परंतु आज से कुछ दिनों पहले घुटने में चोट लगने की वजह से उन्होंने अपने एकल करियर को समाप्त कर दिया। आज हम आपको सानिया मिर्जा की बहन के बारे में बताने वाले हैं जो कि दिखने में सानिया से भी काफी ज्यादा खूबसूरत नजर आती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सानिया मिर्जा की बहन का नाम अनम मिर्ज़ा है। जो भी दिखने में बेहद खूबसूरत नजर आती है। पेशे से एक फैशन डिजाइनर का अनम मिर्ज़ा आज फैशन डिजाइनिंग क्षेत्र में एक उभरता हुआ नाम बन चुकी है। अपने काम के प्रति काफी ज्यादा रुचि रखने वाली का नंबर आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोगों के बीच अपनी पहचान कायम कर चुकी है। खुद के दम पर बहुत ही छोटी उम्र में अपनी पहचान कायम कर देने वाली अनम आज युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत हैं। आपको बता दें कि उनकी तस्वीरों को देखने के बाद आप को भी इस बात के ऊपर यकीन नहीं होगा कि वह शादीशुदा है।

बेहद यंग दिखने वाली अनम आज से कुछ साल पहले हैदराबाद के एक बड़े बिजनेसमैन के साथ शादी रचा चुकी है। शादी के बाद आज वह अपनी जिंदगी खुशी खुशी अपने पति के साथ व्यतीत कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर वह आज फैशन इंडस्ट्री के क्षेत्र में भी अपने नाम बना रही हैं।

आपको बता दें कि उनके द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े दूसरे डिजाइनरों के द्वारा डिजाइन किए गए कपड़ों से बिल्कुल अलग होते हैं। जिसकी वजह से लोग उनके द्वारा डिजाइन किए गए कपड़ों को काफी ज्यादा पसंद किया करते हैं। यही वजह है कि आज का नाम की लोकप्रियता दिन ब दिन बढ़ती चली जा रही है।

अनम मिर्ज़ा की माने तो जब कभी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हुआ करता है उस दौरान वह हमेशा भारत को ही सपोर्ट किया करते हैं। हालांकि उनकी बहन आज पाकिस्तान की भी एक नागरिक बन चुकी है। बहन के पाकिस्तानी नागरिक होने के बावजूद भारत को सपोर्ट करने के पीछे उनके अंदर मौजूद देशभक्ति को बताया जाता है। उनके मुताबिक चाहे पाकिस्तान के साथ कभी भी भारत का मुकाबला हो वह हर एक वक्त भारत को ही सपोर्ट करेंगी।

देश के प्रति इस कदर सच्ची मोहब्बत करने वाली ऐसे ही लड़कियों को आज हमारे देश की सख्त जरूरत है। आपको बता दें कि आज अनम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लोगों के बीच काफी ज्यादा वायरल हो रही है। अगर बात उनकी सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम की करें तो उनके इंस्टाग्राम पर हजारों की संख्या में उनके चाहने वाले फॉलोवर्स मौजूद है।

Related Articles

Back to top button