ज्ञान भंडार

साप्ताहिक राशिफल 22 से 28 जुलाई: जानिए कैसा गुजरेगा आपका यह हफ्ता…

मेष
इस राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहेगा। पड़ोसियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। यात्रा से लाभ हो सकता है। मित्रो का सहयोग आपको सफलता दिलाएंगे। नौकरी व पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सन्तान का सर्दी से बचाव करें। सरकार से जुड़े मामलों में प्रगति होगी। आर्थिक स्थिति में मजबूती के आसार प्रबल हैं। आपका स्वास्थ्य आपका साथ देगा। रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। संतान की प्राप्ति से मधुरता आएगी। प्रणय संबंधो में खुशी का माहौल बनेगा।

वृष
इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। परिवार की व्यवस्थाओं में किया गया प्रयास फलीभूत होगा। सामाजिक कार्यों में उपलब्धियां प्राप्त होगी। भाषा का प्रयोग बड़ी सावधानी से करें। आलस्य न करें वरना कोई कार्य अधूरा रह जायेगा। निजी सम्बन्धों की स्थिति में थोड़ी मजबूती आयेगी। धीरे धीरे आमदनी में गिरावट के लक्षण दिख रहे है। स्वास्थ्य में उथल पुथल रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की में बाधा उत्पन्न होगी। व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव बना रहेगा। प्रेम में असमंजस की स्थिति रहेगी।

मिथुन
इस राशि वालों की लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। मन मुताबिक कार्य करने से आत्म-विश्वास में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा में प्रगति होगी। धार्मिक अनुष्ठानों में मन लगेगा। नौकरी व पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भौतिक वस्तुओं पर अत्यधिक खर्चा हो सकता है। आर्थिक स्थिति में मजबूती के आसार नजर आ रहे है। स्वास्थ्य में सुधार सम्भव है। वैवाहिक जीवन में तनातनी का माहौल बना रहेगा।

कर्क
इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा कहा जा सकता। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों की शिक्षा में प्रगति होगी। नए विचार और नई सोच के साथ नए कार्यो का सृजन होगा। तार्किक कारण से लोग आपसे प्रभावित होंगे। आप इस समय भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करके काम करेंगे और अपनी पूरी कार्य क्षमता का प्रयोग करेंगे जो आपको हर हल में सफल बनाएगा। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में प्रगति रहेगी। अंगुलियों में दर्द की समस्या से आप ग्रसित रहेंगे। नौकरी में थोड़ी सा प्रयास तरक्की दिलाएगा। व्यवसाय में इस समय किराना के निवेश के लिए अच्छा है। वैवाहिक जीवन मधुर बना रहेगा। प्रणय सम्बन्धों में दूरी बढ़ेगी।

सिंह-
यह समय इस राशि वालों के लिए सप्ताह मध्यम साबित होगा। भूमि व मकान पर से आपको लाभ होगा। हर कार्य को सोच समझकर और सावधानी से करें। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा जिससे भाग्य बल मिलेगा और कठिन कार्य भी आसान हो जायेगा। यह सप्ताह जातक के लिए कार्य के नए अवसर उपलब्ध करायेगा। इस समय आपको आमदनी के अच्छे अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की में बाधा उत्पन्न होगी। व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। वैवाहिक स्थिति में खुशी का माहौल रहेगा है। प्रणय सम्बन्धों में तारतम्यता बनाये रखें।

कन्या-
यह सप्ताह इस राशि वालों के लिए सामान्य रहने वाला है। जब आपका जीवनसाथी सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। इस समय आर्थिक स्थिति में थोडी कमी रहेगी। नौकरी वाले अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिसका उनको लाभ मिलेगा। व्यापार में जैसे तैसे काम चलेगा। वैवाहिक जीवन में विवाद बढ़ेगा।

तुला-
इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहेगा। भूमि व मकान पर से आपको लाभ हो सकता है। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रिश्तेदारों से मैत्री पूर्ण सम्बन्ध बने रहेंगे। कार्य योजनाओं के प्रति विचार विमर्श होगा। सकारात्मक विचारों से मन स्वस्थ्य रहेगा। इस सप्ताह आमदनी में वृद्धि होगी। जातक को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा। प्राइवेट नौकरीपेशा लोगो को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसाय के लिए समय सामान्य रहेगा। वैवाहिक जीवन में थोड़ी अशांति मिलेगी।

वृश्चिक-
यह समय इस राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आमदनी के लिए किये गए प्रयासो में आप सफल होंगे। पेट की बीमारी से कई समस्या से सेहत में गिरावट आयेगी। नौकरी वाले अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिसका उनको लाभ मिलेगा। व्यापार में वृद्धि के आसार नजर आ रहे है। दाम्पत्य जीवन में खुशी का माहौल बना रहेगां। प्रेम में सफलता मिलने के पूरे संयोग बन रहे हैं।

धनु-
इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा कहा जायेगा। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नींद का पूरा लुत्फ आप ले पाएंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। आर्थिक पक्ष आपका मजबूत होगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। व्यवसाय के लिए यह समय सामान्य रहेगा। नौकरी में तरक्की मिलने के आसार बन रहे है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा असहज स्थिति उत्पन्न सकती है।

मकर-
इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम माना जा सकता है। भौतिक वस्तुओं परें अत्यधिक खर्चा हो सकता है। नए अनुबन्ध करने के लिए अभी समय उपयुक्त है। भाइयों का भरपूर सहयोग मिलेगा। इस समय आपको वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आमदनी मिला जुला रहने के आसार है। पेट की समस्या आपको तकलीफ दे सकती है। नौकरी पेशा वाले जातकों के स्थान परिवर्तन हो सकता है । व्यवसाय के लिए अच्छा समय है उधार देने से बचें। वैवाहिक जीवन में उठापटक बना रहेगा। प्रेम करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा।

कुंभ-
इस राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। समय की उपयोगिता को ध्यान में रखकर काम करेगें तभी आप-अपने मकसद में कामयाब हो पायेंगे। वाणी में संतुलन बनायें रखें। नए सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आयेगी। इस सप्ताह के अंत समय जातक की आमदनी अच्छी होने की सम्भावना है। त्वचा से सम्बंधित रोग इस समय आपको परेशान कर सकते है। व्यापार करने वालों के लिए यह समय अच्छा नही रहेगा। नौकरी पाने की कोशिश करने वाले इस सप्ताह सफलता प्राप्त कर सकते है। वैवाहिक स्थिति में तालमेल की कमी आएगी। अपने प्रेम का इजहार करने में सावधानी बरतें।

मीन
इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य नही कहा जायेगा। बेवजह की यात्रा आपको परेशान कर सकता है। स्त्रियों से दूरी बनाये रखना ही बेहतर होगा। परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमजोर कर सकती है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। यह समय आपके लिये धनाभाव का समय होगा। कमर की पीड़ा से थोड़ी निजात मिलने की सम्भावना है। व्यवसाय करने वाले या नए व्यवसाय शुरू करने वालों के लिए अच्छा समय नहीं है । नौकरी करने वालों के लिए नौकरी बदलने का अच्छा समय है।

Related Articles

Back to top button