अद्धयात्म

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जानिए महिलाओं के होठों की बनावट से उसके व्यक्तित्व के राज

किसी भी महिला के होंठ सिर्फ उसकी खूबसरती के लिए नहीं जाने जाते बल्कि उससे व्यक्तित्व को भी जाना जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आप किसी भी महिला के महज होंठ को देखकर उसके गुण, स्वभाव एवं भाग्य का आंकलन कर सकते हैं। प्रत्येक महिला के चेहरे और होंठों की बनावट अलग-अलग होती है। आइए जानते हैं क्या कहते हैं होंठ आपके जीवन के बारे में…

अगर किसी महिला के होंठ का आकार सामान्य से कुछ बड़ा है तो ऐसी महिलाएं धार्मिक विचार वाली होती हैं। उन्हें भगवान पर बहुत भरोसा होता है।वह किसी भी काम करने से पहले एक बार भगवान का नाम जरूर लेती हैं।

वहीं अगर किसी महिला के होंठ थोड़े बड़े हैं तो ठीक है लेकिन थोड़े से ज्यादा बड़े हैं तो उस महिला को क्रोध अधिक आता है। इनके भीतर धैर्य की कमी होती है और किसी न किसी बात को लेकर मन अशांत रहता है।

अगर किसी महिला का होंठ लाल हो तो उसे उसके शुभ माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग जल्द ही धनवान बन जाते हैं।

होंठों का अत्यधिक लंबा होना अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसी महिलाओं में काम की भावना ज्यादा निहित होती है। साथ ही इनका अपने खान-पान पर संयम भी नहीं होता है।

पतले होंठों वाली महिलाएं अपने नियम और कानून के अनुसार अपने जीवन में आगे बढ़ती हैं। वह जो भी काम करती हैं, उन्हें उसमें सफलता मिलती है।

टेढ़े-मेढ़े होंठ वाली महिलाओं को जीवन में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। बहुत संघर्ष करने के बाद वह अपने मंजिल को प्राप्त कर पाती हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस भी महिला के होंठ गुलाब की पंखुड़ी के समान लाल होते हैं, वह बहुत ही भाग्यशाली होती हैं। वह धन-धान्य से भरपूर होती है। ऐसी महिलाएं सुखी जीवन जीने वाली होती हैं।

काले और धब्बेदार होंठ महिलाओं के लिए अच्छे नहीं माने जाते हैं। ऐसी महिलाओं को जीवन में आर्थिक चुनौतियों का अक्सर सामना करना पड़ता है।

किसी स्त्री के होंठ गुलाबी हो और एक-दूसरे पर बराबर बैठते हों, तो वह स्त्री बहुत भाग्यशाली होती है। इन्हें जीवन में हर तरह के सुख और वैभव प्राप्त होता है। उन्हें हर कदम पर भाग्य का सहयोग मिलता है।

Related Articles

Back to top button