स्पोर्ट्स

साल 2018 में चमकी इन 5 खिलाड़ियों की किस्मत, डेब्यू कर सबको चौंकाया

साल 2018 क्रिकेट जगत में काफी उतार – चढा़व से भरपूर रहा। इस साल कई लोगों मे क्रिकेट को अलविदा कहा तो कई लोगों की किस्मत चमक गई। 2018 आईपीएल में इस बात का सबूत मिल गया था और उनका प्रदर्शन भी देख लेंगे तो आपको देश के लिए काफी गर्व महसूस होगा। आइए हम बताते हैं उन 5 क्रिकेटर्स का नाम जिनकी किसमत चमकी है –

1) ऋषभ पंत – ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर विकेटकीपिंग में कमाल दिखा रहे ऋषभ पंत की किस्मत ने 2018 में ही मोड़ लिया। टी-20 फॉर्मेट में अपने बल्ले का जादू दिखाने वाले खिलाड़ी आईपीएल के हीरो रहे हैं। 2018 में आईपीएल में दिल्ली डेयरविल्स के लिए उन्होंने 684 रन बनाए थे।

2) पृथ्वी शॉ – 18 साल के पृथ्वी शॉ ने वो कर दिखाया जो कभी तेंदुलकर ने किया था। इतनी कम उम्र में शॉ को सीनियर टीम में जगह मिल गई। पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय अंडर -19 टीम ने विश्व कप जीता था। इस साल शॉ ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए कुल 1000 रन बनाए थे। कोलकाता के खिलाफ उन्होंने हाफ सेंचुरी जड़ी थी जिससे उनकी काफी प्रशंसा हुई थी।

3) खलील अहमद – सितंबर 2018 में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद बेहतरीन गेंदबाज हैं। अपनी गेंदबाजी से उन्होंने सबको चौंका दिया था। 21 साल की उम्र में उन्होंने इस काफी कुछ हासिल कर लिया है।

4) हनुमा विहारी – अगस्त 2018 को टेस्ट टीम में डेब्यू कर हनुमा विहारी ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैच खेले थे। इंडियन क्रिकेट टीम के वो हरफनमौला खिलाड़ी हैं। उनका ओडीआई और टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू होना अभी बाकी है।

5) दीपक चहर – जुलाई 2018 में टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले दीपक ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। जेसन रॉय ने उनको आउट किया था। सितंबर में एशिया कप में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था।

Related Articles

Back to top button