Lifestyle News - जीवनशैली

सावधान!! अगर जवानी में आपने भी की ऐसी गलतियां तो ऐसा हो जाएगा आपका पूरा शरीर

यह तो लगभग सभी को ही पता है कि एड्स एक बहुत बड़ी और खतरनाक बीमारी है जिसके बारे में सुनकर हर किसी को घबराहट हो जाती है क्योंकि यह एक जानलेवा और बहुत घातक बीमारी है जिससे भारत में भी कई हजारों लोग पीड़ित है। हालाँकि यह सब खुद की गलती से ही होता है क्योंकि जवानी भरे दिनों में कुछ भी ध्यान नहीं देते है और यह सबसे बड़ी गलती कर देते है और इसका नुकसान बाद में भुगतना पड़ता है।

सावधान!! अगर जवानी में आपने भी की ऐसी गलतियां तो ऐसा हो जाएगा आपका पूरा शरीरदरसअल यह सब लापरवाही से होता है क्योंकि जवानी में होश हवास खो देते है और बिना किसी प्रोटेक्शन से शारीरिक संबंध बनाए जाते है जिसका हर्जाना बाद में भुगतना पड़ता है और हर्जाना भी इतना कि इसमें जान चली जाती है।

इस प्रकार आपको यह भी बता दें कि बिना कोई प्रोटेक्शन इस्तेमाल किये पहले से एड्स से ग्रसित पुरुष या महिला के साथ सम्भोग करने से एड्स होता है।

एचआईवी एड्स की यह खतरनाक बीमारी होने के बाद रोगी का शरीर इतना गल जाता है जिसे हम देख भी नहीं सकते क्योंकि देखने पर हमारा शरीर कांपने लगता है। इस कारण ऐसे लोगों से हमेशा दूर रहना चाहिए और प्रोटेक्शन के साथ ही सम्बन्ध बनाना सही रहेगा।

Related Articles

Back to top button