राष्ट्रीय

सास ने बहु को बच्चे को दूध पिलाने को कहा, तो बहु ने उठाया ऐसा कदम कि उड़ गये सबके होश

भिंड(ग्वालियर): औरत एक जननी होती है इसलिए उसको देवी की तरह पूजा जाता है.  कहते हैं एक मां का उसके बच्चे के लिए  जितना प्यार होता है उतना  कोई किसी के लिए नहीं कर सकता.  एक मां अपने बच्चे को 9 महीने कोख में रखकर जन्म देती है इसीलिए शायद उसका अपने बच्चे से काफी ज्यादा लगाव हो जाता है.  परंतु आज की युवा पीढ़ी आपकी सोच काफी बदलती जा रही है. आज की जनरेशन में गुस्सा इतना भर चुका है कि उन्हें छोटी सी बात भी हर्ट कर जाती है.  कुछ ऐसी एक घटना का जिक्र हम आपको करने जा रहे हैं जिसको जानकर आपका मां की ममता पर से विश्वास उठ जाएगा.  दरअसल एक मां को जब सास ने बच्चे को दूध पिलाने के लिए कहा तो गुस्से में उसने अपनी जान देना ठीक समझा.  बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर यह पूरा मामला क्या था…

दरअसल यह मामला भिंड के इलाके का है.  जहां एक महिला ने जरा सी बात पर भड़क कर फांसी लगा ली.  आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह घटना बीते बुधवार सुबह की है.  पटना शहर के सरोज नगर इलाके की है जहां एक बहू ने सास से नाराज होकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी.  पुलिस के द्वारा पूछताछ करने पर सांस छोटीबाई ने बताया कि उसका बेटा सुनील खटीक बुधवार को घर पर नही था. जब उसने बहु को बच्चे को दूध पीने के लिए कहा तो वह गुस्से में लड़ने लग गयी.  सास ने बताया कि मैं इस बात से अनजान थी कि उसकी बहू (जिसका नाम बेबी था), छोटी सी बात पर अपनी जान ही दे देगी.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मृतिका बेबी का पति सुनील बकरियों का एक व्यापारी है.  इसी के चलते मैं बुधवार को बकरियां बेचने इटावा गया हुआ था.  बेबी और सुनील की शादी लगभग 4 साल पहले हुई थी.  फिलहाल बेबी के मायके मुरैना में उसकी मौत की खबर पहुंचा दी गई है.

बेबी की सास ने बताया कि मृतका का बच्चा अभी केवल 7 महीने का ही है. बुधवार सुबह वह भूख से तड़प रहा था जिसके चलती छोटीभाई ने उसको डांट कर बच्चे को दूध पिलाने के लिए कह दिया.  सास ने पुलिस को बताया कि अगर  बेबी का बच्चा बोल सकता  तो वह जरूर कहता कि, “मां मुझे भूख लग रही थी इसलिए रो रहा था, तुझे दूध नहीं पिलाना था तो कम से कम मुझे छोड़ कर तो ना जाती”.

 

Related Articles

Back to top button