अजब-गजब

सिर्फ 13 सालका ये भारतीय बच्चा बना, दुबई में सॉफ्टवेयर कंपनी का मालिक बना

केरल के रहने वाले एक बच्चे ने दुबई में भारत का नाम रौशन किया है। केरल के आदित्यन राजेश दुबई में एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी का मालिक बन गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो आदित्यन राजेश ने 4 साल पहले यानि 9 साल की उम्र में ही एक मोबाइल ऐप तैयार किया था।

सिर्फ 13 सालका ये भारतीय बच्चा बना, दुबई में सॉफ्टवेयर कंपनी का मालिक बना

अब राजेश ने दुबई में अपनी कंपनी की शुरुआत की है। कंपनी का नाम ‘ट्रिनेट सॉल्यून्स’ है। इस कंपनी ने कुल तीन कर्मचारी हैं जो कि आदित्यन के स्कूल के ही दोस्त हैं। आदित्यन ने शौकिया तौर पर यह काम शुरू किया था और लोगों के लिए लोगो और वेबसाइट पर तैयार किए हैं।

आदित्यन ने महज 5 साल की उम्र में कंप्यूटर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। आदित्यन का जन्म केरल के तिरुविला में हुआ है, हालांकि जब उसकी उम्र 5 साल की थी तो उसके माता-पिता दुबई चले गए थए। खलिज टाइम्स से बातचीत में आदित्यन ने बताया कि सबसे पहले उसके पिता ने उसे बीबीसी टाइपिंग दिखाई थी जो कि बच्चों के लिए एक वेबसाइट है। इस वेबसाइट के जरिए छोटे बच्चे टाइपिंग सीखते हैं।

आदित्यन ने कहा है कि वह 18 साल की उम्र तक एक बड़ी कंपनी का मालिक बनना चाहता है। उसने बताया कि उसने अभी तक 12 क्लाइंट्स के साथ काम किया है और उन्हें उसने फ्री में कोडिंग और वेबसाइट की डिजाइन दी है।

Related Articles

Back to top button