जीवनशैली

सीने पर अधिक बाल वाले पुरूषों के अंदर होती है ये खूबियां, जानकर दंग रह जाएंगे आप

फीचर्ड डेस्क: वैसे तो शास्‍त्रों में कई सारी बातें बताई गई हैं जिसमें महिलाओं और पुरूषों के बारे में कई ऐसी चीजें बताई गई हैं जिसकी जानकारी होना बेहद आवश्‍यक होता है। सामुद्रिक शास्‍त्र में बताया गया है कि जिस प्रकार से पुरुषों और महिलाओं के विभिन्‍न अंगों की संरचना को देखकर ही उसके व्‍यक्तित्व की जानकारी होती है ठीक वैसे ही किसी के शरीर के विभिन्न अंगों पर निकलने वाले बालों को देखकर भी उसके बारे में कई बातों का पता लगाया जा सकता है। जी हां शायद ये बातें आपको हैरान कर रही होंगी लेकिन ये सत प्रतिशत सच है। जानकारी के लिए बता दें कि जिन पुरुषों के सीने पर अधिक बाल होते हैं वो काफी वफादार होते हैं। इसके साथ ही आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। तो आइए जानते हैं सीने पर अधिक बाल वाले पुरुषों का स्वभाव?

1. सबसे पहले तो आप जान ले कि अगर किसी व्यक्ति की छाती चौड़ी होती है तो वो धनवान और वैभवशाली होता है वहीं सामुद्रिक शास्‍त्र में ये भी बताया गया है कि ऐसे पुरूष काफी मेहनती होते हैं और समाज में अपनी खास पहचान बनाते हैं। ये पुरूष को पुलिस, आर्मी आदि में उच्च पदों पर कार्यरत होते हैं।

2. जिन पुरूषों के सीने पर अधिक बाल होते हैं वो काफी शालीन स्वभाव, उदार व भावुक होते हैं और हमेशा ही देखा जाता है कि ऐसे पुरुषों का स्त्रियों के साथ मेल-जोल थोड़ा ज्यादा होता है। इस विशेषता वाले पुरुष समय के काफी पाबंद होते हैं।

3. ऐसे पुरूष जिनकी छाती एक तरफ बड़ी और दूसरी तरफ की छोटी होती है बताया जाता है कि वो तेज-तर्रार, चालाक, आडम्बरी एंव धनवान होते हैं और साथ ही ये भी देखा जाता है कि ऐसे व्यक्ति कई स्रोतों से पैसे कमाते हैं। ऐसे पुरुष सम्बन्धों के मामले में काफी व्यवहारिक होते हैं।

4. बता दें कि अगर किसी व्‍यक्ति के छाती पर अधिक बाल होते हैं तो ऐसे पुरुषों शारीरिक रूप से मजुबूत व बलिष्ट होते हैं वहीं ये बात भी सही है कि ये पुरुष अगर यदि मात्रा में नशीले पदार्थो का सेवन करें तो, इनका शरीर व धन बर्बाद होने में अधिक समय नहीं लगता। ऐसे पुरूष किस्मत के के सहारे लंबा हाथ मारने कि फिराक में रहते है।

5. वही इसके विपरीत अगर किसी पुरुष की छाती पर बहुत अधिक बाल न हो, तो ऐसे पुरुष धनवान, बुद्धिमान, विद्याप्रेमी व संगीतकार आदि प्रवृत्ति के होते है। बताया जाता है कि इन पुरुषों का कार्यक्षेत्र न्याय से संबंधित होता है। ऐसे पुरुषों की पत्नी अक्सर क्रोधी स्वभाव की देखी जाती हैं।

6. यह तो आपने भी सुना होगा कि ये तो आप सभी जानते होंगे कि अगर किसी भी व्‍यक्ति की छाती पर एक भी बाल न हो, उसका विश्वास नहीं करना चाहिए। तो बता दें कि ये बात बिल्‍कुल सच है क्‍योंकि ऐसे व्यक्ति दूसरों की बातें जानने में माहिर होते है, लेकिन अपनी बातों को गुप्त रखते हैं।

7. बताया जाता है कि जिस पुरूष का सीना कठोर होता है उसे अहंकारी और निडर स्वभाव का माना जाता है। शास्‍त्रों में कहा गया है कि ऐसे व्‍यक्ति राजा के समान सुख भोगता है।

Related Articles

Back to top button