अजब-गजबफीचर्ड

सुपरस्टार सलमान खान ने चलाई साइकिल

विश्व पर्यायवरण दिवस पर जहां सभी पर्यायवरण को प्रदूषण मुक्त बनाने की बात कर रहे थे। प्रदूषण के बढ़ते स्तर से परेशान पूरी दुनिया डीजल व पेट्रोल से मुक्ति का साधन ढूंढ रही है तो वहीं भारत 2030 तक सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों पर शिफ्ट होने का चैलेजिंग टार्गेट भी सेट कर दिया है। इसी बीच एक्टर सलमान खान ने अपने बीइंग ह्यूमन ब्रान्ड के तहत इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की।

जानें 27 जून, 2017, मंगलवार ,को क्या कहते हैं आपके सितारे

कीमत की बात करें तो बीइंग ह्यूमन इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 40 हजार रुपये से लेकर 57 हजार रुपये के बीच है। बीइंग ह्यूमन ई-साइकिल के दो वेरिएंट्स- BH27 और BH12 चार रंगों- सफेद, पीला, लाल और काला में उपलब्ध होंगे। साइकिल के दूसरे वेरिएंट्स बिक्री के लिए कुछ महीनों में बाजार में उपलब्ध हो जाएगी।

एक दिन में गोरा दिखने का वादा ,दिखेंगे लाखों में एक 

लॉन्च के इस मौके पर सलमान ने बताया कि इन साइकिलों को चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी और ARAI के मुताबिक इनकी मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। इससे पहले सलमान बीइंग ह्यूमन ब्रान्ड के तहत क्लोदिंग, ज्वेलरी, एक्सेसरीज आदि पेश कर चुकी है। सलमान ने कहा कि जब लोगों को लंबी यात्रा करनी होती है तो वो साइकिल से ट्रैवल करने की सोचते भी नहीं हैं।

एलियन्स की मौजूदगी की गवाही दे रहे हैं……

लेकिन आसान पैडल और रिचार्जेबल मोटर सपोर्ट होने के कारण ये ई साइकिल शहर और गांव दोनों जगहों पर चलाने में आसान है। सलमान ने ट्वीट कर साइकिल का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सलमान खान साइकिल चलाते हुए काफी शानदार लग रहे हैं। इलेक्ट्रिक साइकिल चलाने से न केवल आप अपनी सेहत को फिट रख सकते हैं बल्कि पर्यावरण को भी साफ सुथरा और बेहतर बना सकते हैं।

अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

इस ई-साइकिल को बनाने के लिए कंपनी ने 1.5 साल तक इसे टेस्ट किया है और इसके फीचर को काफी सोच समझकर बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि इसमें बैटरी पैक के साथ् स्विच आॅफ बटन भी है। इसमें लगी बैट्री एक बार के फुल चार्जिंग पर 25 से 30 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

Related Articles

Back to top button