अजब-गजबफीचर्डराष्ट्रीय

सुपर चोर : बड़ी और महंगी पार्टियों में करता है जेबतराशी का काम, मोदी और जस्टिन बीबर के कार्यक्रमों कर चुका है बड़ा कारनामा


नई दिल्ली : जस्टिन बीबर शो से लेकर मोदी की सभा में जेबतराशी करने वाले सुपरचोर को लेकर सब हैरान हैं। आखिर कैसे करता था वह ये सब? दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े चोर हाल में सैमसंग फैक्ट्री उद्घाटन जैसे बड़े-बड़े इवेंट्स में पहुंचकर जेबतराशी किया करते थे। गिरफ्तार किये गए सुपरचोर असलम की उम्र 38 साल है और मुकेश उर्फ गोलू महज 22 साल का है। असलम नंदनगरी का रहने वाला है और 9वीं तक पढ़ा है, इलाके का घोषित अपराधी है। मुकेश हर्ष विहार इलाके में रहता है। असलम का गैंग देश के बड़े-बड़े इवेंट्स में फ्लाइट्स से पहुंचता, माल उड़ाता और एसी ट्रेनों और फ्लाइट्स से दिल्ली लौटता। नोएडा में सैमसंग फैक्ट्री की ओपनिंग, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे उद्घाटन, मुंबई में जस्टिन बीबर कॉन्सर्ट, पुरी रथयात्रा आदि बड़े इवेंट्स में जेबतराशी की।

इवेंट्स के महंगे-महंगे टिकट खरीद उनमें शिरकत करते और वहां जेबतराशी करने का काम करते। असलम का गैंग अब तक 10 हजार लोगों की जेब काट चुका है, 18 बार अरेस्ट हो चुका है। असलम कहता है कि जेबतराशी करना नहीं छोड़ेगा क्योंकि ऐसा करने से उसे पैसों के साथ-साथ तसल्ली भी मिलती है। असलम के बच्चे महंगे इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ते हैं। असलम अखबारों में पढ़कर पता लगाता था कि देश में कहां-कहां बड़े इवेंट्स होने वाले हैं। असलम नाबालिगों को जेब काटने की ट्रेनिंग भी देता था, 50-50 हजार की सैलरी पर काम करते हैं उसके गुर्गे। असलम के गैंग में 6 लड़के बताए जा रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है। पूछताछ में पता चला कि 6 साल पहले तक डीटीसी बसों, कुतुबमीनार, लाल किला, चिड़ियाघर और अन्य भीड़ वाली जगहों पर जेबतराशी का काम करता था। ओडिशा के पुरी में रथयात्रा में भक्तों की जेब काटकर लौटते समय दोनों की गिरफ्तारी हुई। दोनों के पास से रथयात्रा में चुराए गए 46 स्मार्टफोन्स के साथ एक देसी पिस्तौल, 4 जिंदा कारतूस और एक चोरी की बाइक बरामद की गई।

Related Articles

Back to top button