राज्यराष्ट्रीय

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जाकिर मूसा गुट के 3 आतंकी मारे गए

श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ की। इस मुठभेड़ में जाकिर मूसा गुट के 3 आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने  आतंकियों के शवों को जब्त कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने त्राल के गुलाब बाग क्षेत्र में आतंकियों को लेकर खोज अभियान प्रारंभ किया था। ऐसे में जब आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखा तो उन्होंने फायरिंग प्रारंभ कर दी। सुरक्षा बलों ने अपनी जवाबी कार्रवाई की। 

RBI ने जारी किया सर्कुलर, अक्टूबर से ATM मशीन से नहीं निकलेंगे 500-2000 के नोट

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जाकिर मूसा गुट के 3 आतंकी मारे गए   गौरतलब है कि जाकिर मूसाआतंकी ने कश्मीर की हिंसा को इस्लाम से जोड़ा था, यह पहले हिजबुल मुजाहिदीन में था मगर इसके बाद उसे अलकायदा का प्रमुख बनाया गया। आतंकियों के पास से बड़े पैमाने पर हथियार और दवाईयाॅं मिली हैं।

POK में फिर नाकाम पाकिस्तान, निवेश नहीं करेगा दक्षिण कोरिया

दूसरी ओर जानकारी सामने आई है कि टेरर फंउिंग और मनी लाॅन्ड्रिंग के आरोप में पकड़े गए कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को न्यायालय ने 14 दिन की हिरासत में भेज दिया। शब्बीर शाह पर आतंकियों को पैसा पहुॅंचाने का आरोप है। गौरतलब है कि एनआईए को जानकारी मिली थी कि अलगाववादी नेताओं को जानकारी होती है कि किसी आतंकी संगठन का आतंकी कश्मीर में किस स्थान पर तैनात है। इन आतंकियों को आतंक मचाने के लिए पैसा दिया जाता है।

 

Related Articles

Back to top button