राष्ट्रीय

सुषमा स्वराज की पुत्री नही हैं अपनी माँ से कम, तस्वीरे देख रह जायेगे हैरान….

भारत में राजनीति को लेकर काफी दिलचस्पी देखी जाती है। जब से नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने है तभी से देश के सभी युवा भारतीय राजनीति की तरफ बहुत ज्यादा आकर्षित हुए है। वैसे तो अब तक भारत में बहुत से महान नेता हुए है जिन्होंने देश को आगे बढ़ने में बहुत मदद की है। लेकिन आज हम जिस महिला राजनेता की बात करने जा रहे है उन्हें देश की पहली महिला विदेश मंत्री होने का गौरव प्राप्त है।

दरअसल आज हम बात कर रहे है देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की। सुषमा स्वराज को 2009 में भाजपा की तरफ से संसद में विपक्ष नेता के रूप में चुना गया था। इसके बाद 2014 में वह विदिशा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुनी गई और देश की पहली महिला विदेश मंत्री बानी।

लेकिन आज हम यहाँ पर सुषमा स्वराज की नहीं बल्कि उनकी बेटी बांसुरी स्वराज की बात करने जा रहे है। आपको बता दें कि सुषमा स्वराज को भारत की बेहतर कौशल वाली राजनेता माना जाता है लेकिन इनकी बेटी भी राजनीति के क्षेत्र में किसी से कम नहीं है।

बांसुरी स्वराज ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से वकालत की पढ़ाई की है और अब वह दिल्ली हाईकोर्ट में क्रिमिनल लॉयर की रूप में कार्यरत है। बताया जाता है कि कुछ साल पहले हुए ललित मोदी को देश से फरार होने में बांसुरी मोदी ने काफी मदद की थी।

ललित मोदी की मदद करते समय वह काफी बुरी तरह फास गयी थी और वह काफी सुर्खियों में भी आ गयी थी। साथ ही बता दें कि ललित मोदी और सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल आपस में बेहद करीबी है और यही कारण है कि ललित मोदी बहुत आसानी से देश से निकलने में कामयाब रहे। इसके साथ ही आज हम आपको बांसुरी स्वराज की कुछ फोटो दिखाने जा रहे है।

Related Articles

Back to top button